1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: मनोबल कैसे बढ़ाया जाता है कोई विराट कोहली से सीखें, सीरीज में जीत के बाद ईशान-सूर्य को सौंपी ट्राफी

IND VS ENG: मनोबल कैसे बढ़ाया जाता है कोई विराट कोहली से सीखें, सीरीज में जीत के बाद ईशान-सूर्य को सौंपी ट्राफी

इस सीरीज की खोज रहे बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्य कुमार यादव का कप्तान विराट कोहली ने सीरीज में जीत के बाद खुशी मनाते समय इन दोनो के हांथों में ट्राफी दे कर के मनोबल बढ़ाने का काम किया।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत ने कल इंग्लैंड को पांचवे टी20 मैच में 36 रनों से हरा कर पांच टी20 मैचों की सीरीज में 3—2 से जीत दर्ज की। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये कल के मैच में भारत ने इंग्लैंड से मिले पहले बल्लेबाजी करने के मौके का पूरा फायदा उठाया। इंग्लैंड ने पांचवे और निर्णायक टी20 मैच में टॉस जीत करके पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के शानदार पारियों की बदौलत दो विकेट गवां कर 224 रनों का बड़ा स्कोर बनाने में सफल रहा। भारत की ओर से रोहित ने 64 रनों की तथा विराट कोहली ने नाबाद 80 रनों की पारी खेली। भारत से मिले 224 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20 आवरों में 8 विकेट गवां कर महज 188 रन ही बना पाई।

इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर ने 52 और डेविड मलान ने 68 रन बनाए। एक समय इंग्लैंड जीत की तरफ बढ़ता हुआ दिख रहा था। इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए थे। इसके बाद इंग्लैंड एक के बाद एक विकेट गवांते चला गया। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 3, भुवनेश्वर ने 2, पांड्या ने 1 तथा टी नटराजन ने 1 विकेट चटकायें।

भुवनेश्वर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन आफ द मैच तथा पूरी सीरीज में शानदार बल्लेबाजी के कारण विराट कोहली को मैन आफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। इस सीरीज की खोज रहे बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्य कुमार यादव का कप्तान विराट कोहली ने सीरीज में जीत के बाद खुशी मनाते समय इन दोनो के हांथों में ट्राफी दे कर के मनोबल बढ़ाने का काम किया।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X