1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: कल से शुरु होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच वन डे सीरीज में ये हो सकती है संभावित भारतीय टीम

IND VS ENG: कल से शुरु होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच वन डे सीरीज में ये हो सकती है संभावित भारतीय टीम

चार टेस्ट मैचों की सीरीज और पांच टी20 मैचों सीरीज के खत्म होने के बाद कल से भारत और इंग्लैंड की टीम तीन वन डे मैचों की सीरीज खेलने के लिए आमने सामने होंगी। इस सीरीज के तीनों मैच महाराष्ट्र के पुणे शहर के क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जायेंगे। बीतें टी20 सीरीज के पांचो मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये थे। इस अगामी वन डे सीरीज का पहला मैच कल खेला जायेगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली। चार टेस्ट मैचों की सीरीज और पांच टी20 मैचों सीरीज के खत्म होने के बाद कल से भारत और इंग्लैंड की टीम तीन वन डे मैचों की सीरीज खेलने के लिए आमने सामने होंगी। इस सीरीज के तीनों मैच महाराष्ट्र के पुणे शहर के क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जायेंगे। बीतें टी20 सीरीज के पांचो मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये थे। इस अगामी वन डे सीरीज का पहला मैच कल खेला जायेगा।

पढ़ें :- IND vs BAN वनडे सीरीज शुरू होने से पहले लगा टीम इंडिया को झटका, चोट के कारण बाहर हुए मोहम्मद शमी

बीतें टेस्ट सीरीज और टी20 सीरीज में मिली हार के बाद इस सीरीज का अंत इंग्लैंड जीत के साथ करना चाहेगा। इस सीरीज में हिस्सा लेने दोनो टीमें पुणे पहुंच चुकि हैं। इस मैच में सबकी निगाहें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर होंगी, जिन्हें टी-20 सीरीज में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला। धवन के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारत के पास टॉप ऑर्डर में कई ऑप्शन मौजूद हैं।

शुभमन गिल अभी टीम में हैं जबकि पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल भी अपना दावा पेश कर रहे हैं, तो ऐसे में धवन के लिए यह मैच अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा। पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा के साथ धवन पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित ने टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया था और वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

वनडे फॉर्मेट में धवन को अपनी पारी का संवारने का समय मिल जाता है और ऐसे में दिल्ली का यह अनुभवी बल्लेबाज मंगलवार को फॉर्म में वापसी करने की कोशिश करेगा। जहां तक भारतीय टीम का सवाल है तो वह इस साल के आखिर में होने वाले टी-20 विश्व कप की अपनी तैयारियों को ही आगे बढ़ाएगी क्योंकि इस साल 50 ओवरों के फॉर्मेट में कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेला जाना है। भारतीय टीम कल के मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती हैं।

टीम इस प्रकार हो सकती हैं — रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर ऋषभ पंत(विकेटकीपर), हार्दिक पटेल, वाशिंगटन सुंदर, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर

पढ़ें :- पर्थ टेस्ट मैच में लाइव कमेंट्री के दौरान तबीयत खराब होने पर रिकी पोंटिंग अस्पताल पहुंचे

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...