1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Ind Vs Nz 1st Test Match : भारत की पहली पारी 345 पर सिमटी, भारत ने न्यूजीलैंड को दी 346 रनों की लीड

Ind Vs Nz 1st Test Match : भारत की पहली पारी 345 पर सिमटी, भारत ने न्यूजीलैंड को दी 346 रनों की लीड

Kanpur Test : बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने अपने पहले मैच में 157 गेंदों में अपना शानदार शतक पूरा किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 26 नवंबर। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट (First Test Match) मैच के दूसरे दिन भारत की पहली पारी 345 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने शतकीय पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 171 गेंदों में 105 रन बनाए। अय्यर (Shreyas Iyer) के अलावा शुभमन गिल (Subhman Gill) ने 52, रवीन्द्र जडेजा ने 50 और रविचंद्रन अश्विन ने 38 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का लिया था फैसला 

इस मैच में भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में भारत ने 17 ओवर में कुल 50 रन पूरे किए थे, जिसमें शुभमन गिल ने 81 गेंदों में 5 चौके और एक छक्का जड़ते हुए अर्धशतक पूरा किया। आपको बता दें कि गिल के टेस्ट करियर का ये चौथा अर्धशतक रहा।

भारत ने न्यूजीलैंड को दी 346 रनों की लीड

भारत को दूसरा झटका 82 रनों के स्कोर पर गिल के रूप में लगा, इस मैच में गिल ने 52 रनों की शानदार पारी खेली। इसके आलावा भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने अपने पहले मैच में 157 गेंदों में अपना शानदार शतक पूरा किया।

भारतीय टीम को सातवां झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा, जो 171 गेंदों में 105 रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर विल यंग के हाथों कैच आउट हुए। इस दौरान न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जहां टिम साउदी ने 5 विकेट हासिल किये, तो वहीं काइल जैमीसन ने 3 और एजाज पटेल ने दो विकेट लिये। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 346 लीड दी है।

 

किसान आंदोलन का एक वर्ष पूरा 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X