1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अफगान संकट पर भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने अमेरिकी विदेश मंत्री से की वार्ता

अफगान संकट पर भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने अमेरिकी विदेश मंत्री से की वार्ता

काबुल हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती बम विस्फोट के दो दिन बाद यह बातचीत हुई, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिक और लगभग 170 अफगान मारे गए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शनिवार को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से वार्ता की, जिसमें अफगानिस्तान के ताजा घटनाक्रम पर चर्चा की। काबुल हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती बम विस्फोट के दो दिन बाद यह बातचीत हुई, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिक और लगभग 170 अफगान मारे गए।

पढ़ें :- अफगानिस्तान के हेरात शहर की मस्जिद में भीषण विस्फोट, शीर्ष मौलवी की मौत, 200 से ज्यादा घायल

जयशंकर ने ट्वीट किया कि अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन से बात की। अफगानिस्तान पर अपनी चर्चा जारी रखी। साथ ही, संयुक्त राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के एजेंडे पर विचारों का आदान-प्रदान किया।काबुल बम विस्फोट की कड़ी निंदा करते हुए भारत ने कहा कि इस हमले ने दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत पर बल दिया।

अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने बातचीत के बारे में ट्वीट किया कि भारतीय विदेश मंत्री डॉ.एस जयशंकर से आज अफगानिस्तान और संयुक्त राष्ट्र में समन्वय समेत हमारी साझी प्राथकमिकताओं पर चर्चा की।

दोनों नेताओं ने बातचीत का विवरण देते हुए अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि उन्होंने साझा प्राथमिकताओं के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की, जिनमें अफगानिस्तान और संयुक्त राष्ट्र में समन्वय जारी रखना भी शामिल है।

पढ़ें :- राहुल गांधी का आरोप- मोदी सरकार की रणनीतिक भूल के कारण चीन-पाकिस्तान एक साथ आए, विदेश मंत्री का जवाब- चीन और पाकिस्तान कब साथ नहीं थे?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...