1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. देश में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 75 करोड़ के पार

देश में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 75 करोड़ के पार

भारत में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान ने सोमवार को 75 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार कर लिया। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने देशवासियों को बधाई दी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 13 सितंबर। देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान ने सोमवार को 75 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार कर लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस बारे में ट्वीट करके देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका प्रयास के मंत्र के साथ विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान निरंतर नए आयाम गढ़ रहा है।

पढ़ें :- UNSC : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में नहीं हो सकी रूस की निंदा, रूस का वीटो, चीन-भारत रहे गैरहाजिर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव यानि आज़ादी के 75वें साल में देश ने 75 करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को पार कर लिया है।
वहीं इस मौके पर सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी देशवासियों, फ्रंटलाइन वर्कर, स्वास्थ्यकर्मियों, राज्य सरकारों को बधाई देते हुए उनका आभार व्यक्त किया। लोगों को निशुल्क टीका उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश में चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम ने कई देशों को पीछे छोड़ दिया है। देश नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...