1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs NZ : भारत ने पहले दिन 4 विकेट पर बनाए 258 रन, Iyer, Gill व Jadeja ने जड़ा अर्धशतक

IND vs NZ : भारत ने पहले दिन 4 विकेट पर बनाए 258 रन, Iyer, Gill व Jadeja ने जड़ा अर्धशतक

भारत की शुरूआत खराब रही और 21 रनों के कुल योग पर Mayank Agarwal 13 रन बनाकर Kyle Jamieson की गेंद पर टॉम ब्लंडेल को कैच देकर चलते बने।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कानपुर, 25 नवंबर : भारत ने शुभमन गिल (52), श्रेयस अय्यर (नाबाद 75) और रवीन्द्र जडेजा (नाबाद 50) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट पर 258 रन बना लिए है। अय्यर 75 रन और जडेजा 50 रन बनाकर नाबाद हैं। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरूआत खराब रही और 21 रनों के कुल योग पर मयंक अग्रवाल 13 रन बनाकर काइल जैमीसन की गेंद पर टॉम ब्लंडेल को कैच देकर चलते बने।

पढ़ें :- IPL 2022 CSK vs PBKS: चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला

भारत ने 17 ओवर में पचास रन पूरे किए। शुभमन गिल ने 81 गेंदों में 5 चौके और एक छक्का जड़ते हुए अर्धशतक पूरा किया। गिल के टेस्ट करियर का ये चौथा अर्धशतक रहा। भारत को दूसरा झटका 82 के कुल स्कोर पर गिल (52) के रूप में लगा। गिल को जैमीसन ने बोल्ड किया। भारतीय टीम को तीसरा झटका अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा।

पुजारा 88 गेंदों में 26 रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर टाम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट हुए। भारत को चौथा झटका कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा जो काइल जैमीसन की गेंद पर 63 गेंदों में 35 रन बनाकर प्ले डाउन हो गए। गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टंप्स पर जा लगी। इसके बाद जडेजा और अय्यर ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। दोनों पांचवें विकेट के लिए अब तक 113 रन जोड़ चुके हैं। न्यूजीलैंड के लिए काइल जैमीसन ने तीन और टीम साउदी ने 1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें : श्रेयस अय्यर ने किया टेस्ट डेब्यू, सुनील गावस्कर से प्राप्त की टेस्ट कैप

 

पढ़ें :- कप्तान के रूप में मयंक अग्रवाल के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं : अनिल कुंबले

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...