1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कुलभूषण जाधव की सुनवाई संबंधित पाकिस्तान के नए कानून को भारत ने किया खारिज

कुलभूषण जाधव की सुनवाई संबंधित पाकिस्तान के नए कानून को भारत ने किया खारिज

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने नए कानून के बारे में प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि इस कानून से अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले को अमलीजामा पहनाने का दावा सरासर गलत है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 18 नवंबर: विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान में बंदी भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मुकदमे के संबंध में पाकिस्तान की संसद की ओर से बनाए गए नए कानून को खारिज कर दिया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को नए कानून के बारे में प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि इस कानून से अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले को अमलीजामा पहनाने का दावा सरासर गलत है।

उन्होंने कहा कि वास्तव में पाकिस्तान ने सरकार की ओर से जारी अध्यादेश को ही कानूनी रूप दिया है। इससे यादव के संबंध में अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले के अनुरूप मामले की सुनवाई संबंधी प्रक्रिया कायम नहीं होगी। नया कानून में पहले जैसी ही खामियां हैं।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान जाधव को बाधा मुक्त राजनयिक संपर्क सुविधा मुहैया नहीं करा रहा है और निष्पक्ष सुनवाई का माहौल बनाने में असफल सिद्ध रहा है। प्रवक्ता ने कहा कि भारत पड़ोसी देश से लगातार मांग करता रहा है कि वो अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले को भावना और शब्दशः अमल करें।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की संसद में बुधवार को संयुक्त अधिवेशन में नए कानून को मंजूरी दी गई। ये कानून पहले जारी किए गए अध्यादेश का स्थान लेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X