1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. स्वतंत्रता दिवस पर ओलंपिक खिलाड़ी होंगे विशेष अतिथि, पीएम मोदी करेंगे आमंत्रित

स्वतंत्रता दिवस पर ओलंपिक खिलाड़ी होंगे विशेष अतिथि, पीएम मोदी करेंगे आमंत्रित

ओलंपिक में देश के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस समारोह पर सभी ओलंपिक टीमों को विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित करने का फैसला किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पीएम नरेंद्र मोदी इस बार के स्वतंत्रता दिवस पर देश की ओलंपिक टीमों के खिलाड़ियों को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित करेंगे। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम के खेल की प्रंशसा करते हुए पीएम ने कहा कि इनके जोश, जुनून व जज्बा सर्वोच्च स्तर पर है। 15 अगस्त को लाल किले पर विशेष अतिथि के रूप में शामिल होने वाले ओलंपिक खिलाड़ी पीएम आवास भी जाएंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी सभी खिलाड़ियों से बातचीत भी करेंगे। गुजरात में प्रधानमंत्री गरीभ कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान पीएम ने यह महत्वपूर्ण ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में देश के सबसे ज्यादा खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया है। साथ ही पीएम ने कहा कि खिलाड़ियों ने बड़ी आपदा के बावजूद यह उपलब्धि हासिल की है। ओलंपिक में ऐसे भी कई खेल हैं जिसमें देश के खिलाड़ियों ने पहली बार क्वालीफाई किया है।

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों के आत्मविश्वास पर बात करते हुए कहा कि, एक सही प्रतिभा की पहचान करने व उसको प्रोत्साहित करने से खिलाड़ी में बेहतरीन आत्मविश्वास आता है। व्यवस्थाओं के बदलने व पारदर्शिता से ये आत्मविश्वास आता है। देश के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अन्य देश की टीमों को चुनौती दे रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X