1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Indian Super League 2021: जीत की राह पाने के लिए भिड़ेंगे Hyderabad FC और Odisha FC

Indian Super League 2021: जीत की राह पाने के लिए भिड़ेंगे Hyderabad FC और Odisha FC

ओडिशा के पास अच्छे आक्रामक खिलाड़ी हैं लेकिन वे पिछले कुछ मैचों में बेदम रहे हैं.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गोवा : हैदराबाद एफसी जब मंगलवार को बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में ओडिशा एफसी से भिड़ेगा, तो निजाम्स का इरादा न केवल जीत की राह पर लौटना होगा, बल्कि अंक तालिका की शीर्ष टीमों पर दबाव बनाए रखना होगा।

पढ़ें :- AFC Women's Asian Cup : भारत में पहली बार उपयोग में लाया जाएगा वीएआर

हैदराबाद एफसी इस समय सात मैचों से 12 अंक जुटाकर तालिका में चौथे स्थान पर है। स्पेनिश कोच मैनुएल “मैनोलो” मार्क्यूएज रोका की टीम ने अब तक तीन मैच जीते हैं और तीन ड्रा खेले हैं। वो छह मैचों से अपराजित चल रही है और इस मामले में सात मैचों के साथ करेला ब्लास्टर्स उससे आगे हैं। हैदराबाद शीर्ष पर चल रहे मुंबई सिटी एफसी के तीन अंक पीछे है, जिसे सोमवार को मैच खेलना है। बहरहाल, ओडिशा पर जीत निजाम्स को तालिका में ऊपर ले जाएगी, जिन्हें पिछले दो मैचों में अंक बांटने पड़े हैं।

हैदराबाद ने एफसी गोवा और एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ पिछले दो मुकाबले 1-1 से ड्रा खेले हैं

हैदराबाद ने एफसी गोवा और एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ पिछले दो मुकाबले 1-1 से ड्रा खेले हैं। वहीं, ओडिशा पिछले तीन मैचों से जीत से दूर रही है। उसने दो हार के बाद पिछले मैच में गोवा के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला था। उसके सात मैचों में तीन जीत और एक ड्रा से 10 अंक हैं और वो तालिका में सातवें स्थान पर हैं।

लीग की सबसे संतुलित टीमों में से एक हैदराबाद सबसे निचले स्थान पर कायम ईस्ट बंगाल के खिलाफ मनमाफिक परिणाम हासिल नहीं कर सकी थी। निजाम्स ने रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड को कई अवसर दिए थे और अगर डेनियल चीमा चुक्वू पहले हाफ में मिले सुनहरे अवसर को भुना देते तो उसके लिए परिणाम और खराब हो सकता था।

ओडिशा के खिलाफ हैदराबाद टीम को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है

पढ़ें :- झिंगन का एचएनके सिबेनिक से खेलना भारतीय फुटबॉल के लिए बड़ी उपलब्धि : अनिरुद्ध थापा

कोच मार्क्यूएज को अच्छी तरह से मालूम होगा कि ओडिशा के खिलाफ उनकी टीम को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। ओडिशा के पास अच्छे आक्रामक खिलाड़ी हैं लेकिन वे पिछले कुछ मैचों में बेदम रहे हैं। उन्होंने कल के मैच के बारे में कहा, “हम एक बहुत ही कठिन प्रतियोगिता में हैं और हर टीम दूसरे को हरा सकती है। इस तरह की प्रतियोगिता में ऐसा होता है। हम पिछले मैच में अच्छा नहीं खेले थे। ओडिशा के पास श्रेष्ठ विदेशी खिलाड़ी हैं। वो एक अच्छी टीम है। कल का मैच मुश्किल होने वाला है।”

ओडिशा के स्पेनिश कोच किको रामिरेज ने कहा, “हैदराबाद एक कॉम्पैक्ट टीम है। वे लंबे समय से एक साथ खेल रहे हैं। उनके पास ओग्बेचे के रूप में अच्छा स्ट्राइकर है और वह अच्छी फॉर्म में है। हमने प्री-सीज़न में उनका सामना किया और वे जानते हैं कि कैसे मौके बनाने हैं। हमने उनका विश्लेषण किया और हम जानते हैं कि इस टीम पर कैसे जवाबी हमला करना है।”

हैदराबाद ने हीरो आईएसएल में ओडिसा के खिलाफ खेले चार मैचों में से सिर्फ एक जीता है और वे मंगलवार को इस रिकॉर्ड को बेहतर बनाने के लिए उत्सुक होंगे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...