1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs NZ 2nd Test : भारत vs न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए कई खिलाड़ी

IND vs NZ 2nd Test : भारत vs न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए कई खिलाड़ी

Mumbai Test Update : कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) के दौरान भी उनको यह समस्या थी, तो अब यह स्पष्ट है कि वह दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 3 दिसंबर। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) बाएं कोहनी की चोट के कारण भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम यहां वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede stadium) में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कीवी टीम की अगुवाई करेंगे।

पढ़ें :- IPL के एक सीजन में चार शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने बटलर

 

कोच गैरी स्टेड ने जारी की आधिकारिक विज्ञप्ति 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि, Kane Williamson  के लिए इस तरह की लगातार चोट से निपटने के लिए यह वास्तव में कठिन समय रहा है। हालांकि हम टी 20 विश्व कप के दौरान चोट का प्रबंधन करने में सक्षम हैं, टेस्ट क्रिकेट में बदलाव और बढ़ी हुई बल्लेबाजी लोड ने विलियमसन के कोहनी की चोट को फिर से बढ़ा दिया है। कानपुर टेस्ट के दौरान भी उनको यह समस्या थी, तो अब यह स्पष्ट है कि वह दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

 

आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच में देरी 

उन्होंने आगे कहा, “केन के लिए अपनी कोहनी का प्रबंधन करने की कोशिश करने के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण वर्ष रहा है और यह महत्वपूर्ण है कि अब हम उनके साथ एक अच्छी योजना तैयार करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चोट उन्हें परेशान न करे। उन्हें पुनर्वास, मजबूती और आराम के बाद आराम की निरंतर अवधि की आवश्यकता होगी।” मैच की बात करें तो आउटफील्ड गीली होने के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने में अभी देरी है।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

 

भारतीय टीम की ओर से 3 खिलाड़ी भी हुए बाहर 

न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रहे आज के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की ओर 3 प्लेयर बाहर हो गए हैं. बाहर हुए इन खिलाड़ियों में ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा शामिल हैं। बता दें कि कानपूर टेस्ट मैच के अंतिम दिन भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के बायीं छोटी उंगली में चोट लग गई थी जिसके कारण उन्हें इस मैच में रेस्ट दिया गया है।

वहीं भारतीय टीम के ऑलराउंडर बल्लेबाज रवींद्र जडेजा को कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान दाहिने हाथ में चोट लग गई थी जिसके कारण उन्हें भी दूसरे टेस्ट मैच में आराम दिया गया है। इसके अलावा बात करें अजिंक्य रहाणे  की तो कानपुर में पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन फील्डिंग के दौरान अजिंक्य रहाणे के बाएं हैमस्ट्रिंग में मामूली खिंचाव था, जो कि वह अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो सका है। यही कारण है कि अजिंक्य रहाणे को भी दूसरे टेस्ट मैच में आराम दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...