1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. महंगाई – जनता पर महंगाई की मार, सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी !

महंगाई – जनता पर महंगाई की मार, सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी !

पिछले 12 दिन में सीएनजी और पीएनजी के दाम दूसरी बार बढ़े हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में सीएनजी और पीएनजी के दाम में इजाफा किया है। आईजीएल ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में बुधवार सुबह छह बजे से सीएनजी की कीमत 49.76 रुपये प्रति किलो होगी। वहीं, राजधानी में पीएनजी 35.11 रुपये प्रति एससीएम के दर पर उपलब्ध होगा। गौरतलब है कि पिछले 12 दिन में सीएनजी और पीएनजी के दाम दूसरी बार बढ़े हैं।

आईजीएल ने ट्वीट कर बताया कि राजधानी दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत 49.76 रुपये प्रति किलो होगी, नोएडा। ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसकी कीमत 56.02 रुपये प्रति किलो होगी। वहीं, गुरुग्राम में सीएनजी 58.20 रुपये , रेवाड़ी में 58.90 रुपये , करनाल और कैथल में 57.10 रुये, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 63.28 रुपये प्रति किलोग्राम होगी।

इसके अलावा कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर में सीएनजी की कीमत 66.54 प्रति किलो ग्राम की गयी है, जबकि अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी की कीमत 65.02 रुपये प्रति किलो होगी।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के मुताबिक पीएनजी अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 34.86 रुपये प्रति एससीएम होगी। गुरुग्राम में यह 33.31 रुपये प्रति एससीएम होगी। वहीं, रेवाड़ी और करनाल में पीएनजी 33.92 रुपये प्रति एससीएम होगी।

इसके अलावा मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में पीएनजी की कीमत 38.37 रुपये प्रति एससीएम होगी। गौरतलब है कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने अपने ट्वीट में कहा है कि आईजीएल कनेक्ट मोबाइल ऐप से सेल्फ बिलिंग विकल्प का इस्तेमाल कर भुगतान करने वालों को पीएनजी की कीमत में 15 रुपये की छूट मिलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X