1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021: हैदराबाद को 42 रनों से हराया, जीत के बाद भी मुंबई इंडियंस की हुई हार, प्लेऑफ से बाहर हुई टीम

IPL 2021: हैदराबाद को 42 रनों से हराया, जीत के बाद भी मुंबई इंडियंस की हुई हार, प्लेऑफ से बाहर हुई टीम

इशान और सूर्यकुमार के तूफानी अर्धशतक के दम पर मुंबई इंडियंस टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 235 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं MI के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 8 विकेट पर 193 रन ही बना पाई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर। IPL 2021 के 55वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI)का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से हुआ। मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी की। इशान किशन और सूर्यकुमार यादव के तूफानी अर्धशतक के दम पर मुंबई इंडियंस टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 235 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं MI के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 8 विकेट पर 193 रन ही बना पाई, मैच मुंबई ने 42 रन से जीतकर अपने नाम किया।

पढ़ें :- हैदराबाद के कॉलेज में गैस लीक के बाद 15 से अधिक छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

वहीं आखिरी लीग मैच जीतने के बाद भी मुंबई इंडियंस टीन प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। कोलकाता और मुंबई इंडियंस के 14-14 अंक हुए, लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर KKR ने बाजी मारी है। चेन्नई, दिल्ली और बैंगलोर की टीमों ने पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली थी।

अच्छी शुरुआत के बाद भी SRH हारी

मुंबई इंडियंस से मिले रनों के लक्ष्य को हैदराबाद के लिए जेसन राय और अभिषेक शर्मा ने अच्छी शुरुआत की थी। दोनों ने मिलकर टीम के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन इस बीच 21वीं गेंद पर 34 रन बनाकर राय ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच दे बैठे और आउट हो गए। अभिषेक भी 33 रन बनाकर नीशम की गेंद पर कुल्टर को कैच दे बैठे। इसके बाद मोहम्मद नबी 3 रन बनाकर मुंबई इंडियंस के लिए अपना पहला मैच खेल रहे पीयूष चावला का शिकार बन गए। अब्दुल समद को 2 रन पर आउट कर नीशम ने SRH को चौथा झटका दिया। इसके बाद मनीष पांडे ने 30 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। प्रियम गर्ग 21 गेंद पर 29 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हो चले।

मुंबई इंडियंस का अच्छा स्कोर

पढ़ें :- IPL 2023 की तैयारी, साउथ अफ्रीका के दिग्गज मार्क बाउचर होंगे मुंबई इंडियंस के नए हैड कोच

मुंबई की टीम के लिए कैप्टन रोहित शर्मा के साथ इशान किशन ने पारी की शुरुआत की। पहली गेंद से बड़े शॉट जमाते हुए इशान ने टीम के लिए अच्छी शुरुआत की। इशान ने महज 16 गेंद पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्दशतक जमाया। ये मुंबई इंडियंस की टीम के लिए अब तक के बल्लेबाजों में से बनाया गया सबसे तेज 50 रन हैं। रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट हुए, जबकि टीम को दूसरा झटका हार्दिक पांड्या के रूप में लगा था। जब वो 10 रन पर जेसन होल्डर की गेंद पर जेसन राय को कैच दे बैठे। इसके बाद मैच में सबसे तेज रफ्तार से गेंद फेंकने वाले उसमान मलिक ने बल्लेबाजी कर रहे इशान किशन को 84 रन के स्कोर पर रिद्धिमान साहा के हाथों विकेट चटकवाया। क्रुणाल पांड्या 9 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हो गए। वहीं सूर्यकुमार 40 गेंदों पर 82 रन बनाकर जेसन की गेंद पर मोहम्मद नबी को कैच दे बैठे । मैच में यादव ने 13 चौके और 3 छक्के जमाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...