1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021 DC vs KKR: कोलकाता की दिल्ली पर ऐतिहासिक जीत, तीसरी बार फाइनल में पहुंचे

IPL 2021 DC vs KKR: कोलकाता की दिल्ली पर ऐतिहासिक जीत, तीसरी बार फाइनल में पहुंचे

DC की टीम एक बार फिर आखिर में आकर फेल हो गई और 135 का स्कोर बचा नहीं पाई। अब कोलकाता की टीम 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स से मैदान में भिड़ेगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर: IPL 2021 के 14वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच शारजाह के मैदान में खेला गया। रोमांचक मुकाबले में KKR ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया और तीसरी बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली ने शिखर धवन और श्रेयस अय्यर की शानदार पारियों के दम पर कोलकाता के सामने जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम DC ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 46 और वेंकटेश अय्यर ने 55 रनों की बेहतरीन पारी खेली। फाइनल में खिताब के लिए दो बार की चैंपियन कोलकाता का सामना तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से 15 अक्टूबर को होगा। KKR 2014 के बाद यानी 7 साल बाद फाइनल में पहुंची है। वहीं CSK इससे पहले 2019 में मुंबई इंडियंस से फाइनल हारी थी।

क्वालिफायर मैच में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले। कभी मैच दिल्ली की झोली में जाता दिखा तो कभी कोलकाता की झोली में। कोलकाता को आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे। एक रन तो पहली गेंद पर बन गया। लेकिन इसके बाद 6 रन बनाने में टीम के 2 विकेट गिर गए। जिसे देखकर लगा कि मैच दिल्ली उड़ा ले जाएगी, लेकिन राहुल त्रिपाठी एक बार फिर KKR के लिए हीरो बने और छक्के से टीम को शानदार जीत दिलाई।

वहीं टॉस हारकर पहले खेलते हुए DC ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए थे। KKR के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों को बैकफुट पर रखा दिया। DC के लिए श्रेयस अय्यर ने 27 गेंदों पर नाबाद 30 रनों की पारी खेली थी। KKR की तरफ से वरुण चक्रवर्ती ने 2 विकेट लिए। वहीं शिवम मावी और लॉकी फर्ग्युसन ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X