1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021: सुरेश रैना ने कहा, ऋषभ पंत साबित होंगे दिल्ली के लिए करिश्माई कप्तान

IPL 2021: सुरेश रैना ने कहा, ऋषभ पंत साबित होंगे दिल्ली के लिए करिश्माई कप्तान

आईपीएल के 14वें संस्करण का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है। इस सीजन में दिल्ली की टीम की कप्तानी ऋषभ पंत के हांथो में होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ही दिल्ली के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर को कंधे में चोट लग गई थी। जिस कारण वो बाकी बचे मैचों के साथ साथ आईपीएल से भी बाहर हो गये। उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत ही दिल्ली की आईपीएल टीम के कप्तान होंगे।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल के 14वें संस्करण का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है। इस सीजन में दिल्ली की टीम की कप्तानी ऋषभ पंत के हांथो में होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ही दिल्ली के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर को कंधे में चोट लग गई थी। जिस कारण वो बाकी बचे मैचों के साथ साथ आईपीएल से भी बाहर हो गये।

पढ़ें :- Thomas Cup : भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास, पहली बार जीता थॉमस कप, पीएम मोदी ने दी टीम को बधाई

उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत ही दिल्ली की आईपीएल टीम के कप्तान होंगे। ऋषभ कैसे कप्तान साबित होंगे इस पर अपना विचार रखा है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में वापस लौट रहे बाएं हाथ के भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने। सुरेश रैना की इस सीजन में सीएसके में वापसी हो रही है। उन्होंने पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनने पर बधाई देते हुए ट्वीट किया, ” इस सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनने पर ऋषभ पंत को हार्दिक शुभकामनाएं।

मुझे विश्वास है कि वो एक करिश्माई लीडर होंगे और इस कैप को गर्व के साथ धारण करेंगे। वहीं पंत ने पंत ने दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनने के बाद कहा कि दिल्ली से मैंने अपना आईपीएल सफर छह साल पहले शुरू किया था। इस टीम की कप्तानी करना मेरा एक सपना था मैं अपने टीम मालिकों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा।

मेरे आसपास इतने अच्छे और बड़े लोग हैं कि मैं अपनी टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का इन्तजार नहीं कर पा रहा हूं। दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और सह मालिक किरण कुमार गांधी ने मंगलवार को ऋषभ पंत को कप्तान बनाने का ऐलान किया था।

 

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत, क्रिकेट जगत में शोक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...