1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021 KKRvsRCB : एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता ने बैंगलोर को हराया, अब दिल्ली से होगी भिड़ंत

IPL 2021 KKRvsRCB : एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता ने बैंगलोर को हराया, अब दिल्ली से होगी भिड़ंत

कोलकाता के लिए अच्छी खबर की तरह मैदान पर आए सुनील नारायण ने नितीश राणा के साथ मिलकर ताबड़तोड़ रना बनाए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

IPL 2021 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) को 4 विकेट से हराकर क्वालीफायर-2 में प्रवेश कर लिया है। कोलकाता की जीत के हीरो कैरेबियाई हरफनमौला खिलाड़ी सुनील नारायण रहे। उन्होंने पहले बैंगलोर के 4 बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई, फिर बल्लेबाजी करते हुए ऐन मौके पर बड़े शॉट लगाते हुए 26 रन का अहम योगदान किया। अब आईपीएल खिताब के लिए फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता की भिड़ंत दिल्ली डेयरडेविल्स से होगी।

पढ़ें :- INDvsAFG T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी उम्मीदें जिंदा रखने उतरेगी भारतीय टीम

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 138 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में कोलकाता ने दो गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।

बैंगलोर के दिए 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। इस जोड़ी को हर्षल पटेल ने गिल को आउट करके तोड़ा। गिल ने 18 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन बनाए। हालांकि इसके बाद राहुल त्रिपाठी (6) भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। राहुल को यजुवेंद्र चहल ने अपना शिकार बनाया। इसके कुछ ही देर बाद हर्षल ने केकेआर को तीसरा झटका देते हुए वेंकटेश (26) को पैवेलियन की राह दिखाई।

कोलकाता के लिए अच्छी खबर की तरह मैदान पर आए सुनील नारायण ने नितीश राणा के साथ मिलकर ताबड़तोड़ रना बनाए। राणा ने 25 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए, तो वहीं नारायण ने 15 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 26 रन बनाए। आखिर में जीत की रही सही कसर को कप्तान मोर्गन और शकीब-अल-हसन ने पूरा कर दिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी RCB की टीम ने भी सधी शुरुआत की थी। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल और कप्तान विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। हालांकि फर्ग्यूसन ने देवदत्त को आउट कर इस संभलती जोड़ी को तोड़ दिया। देवदत्त ने 18 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए। इसके बाद सुनील नारायण ने अपना चक्रव्यूह रचा और एक के बाद एक चार विकेट लेकर बैंगलोर के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी। नारायण ने पहले श्रीकर भरत (9), फिर कोहली (39) और डिविलियर्स (11) को अपना शिकार बनाया। अपने आखिरी ओवर में मैक्सवेल (15) को बोल्ड कर बैंगलोर के बड़ा स्कोर खड़ा करने के मंसूबे पर पानी फेर दिया। कोलकाता की तरफ से सुनील नारायण ने 4 और लोकी फर्ग्यूसन ने 2 विकेट चटकाए।

पढ़ें :- न्यूज़ीलैंड से हार के बाद ट्रोल हो रही हैं इंडियन टीम, मोहम्मद आमिर ने ट्रोलर्स पर जताया गुस्सा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...