1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. न्यूज़ीलैंड टीम की सुरक्षा में में तैनात पाकिस्तानी पुलिसकर्मियों ने उड़ाए मौज, 8 दिन में पचा गए 27 लाख की बिरयानी

न्यूज़ीलैंड टीम की सुरक्षा में में तैनात पाकिस्तानी पुलिसकर्मियों ने उड़ाए मौज, 8 दिन में पचा गए 27 लाख की बिरयानी

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम अपने पाकिस्तान दौरे पर इस्लामाबाद के पांच सितारा सेरेना होटल में ठहरी थी। यहां न्यूज़ीलैंड टीम की सुरक्षा के लिए इस्लामाबाद कैपिटल टेरेटरी को तैनात किया गया था

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) हाल ही में पाकिस्तान दौरे पर थी। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में वनडे और टी20 सीरीज़ खेलनी थी। फिर सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने अपना दौरा आधे पर ही रद्द कर दिया जिस कारण से पाकिस्तान में काफी बवाल भी हुआ।

इस दौरे से जुडी अब एक खबर भी सामने आयी है जिसने सबको हैरत में डाल दिया है। दरअसल न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तानी दौरे पर आठ दिन के लिए रुकी थी इसी दौरन पाकिस्तानी पुलिसवालों को उनकी सुरक्षा में तैनात किया गया था। इन आठ दिनों में जो सुरक्षाबल तैनाती पर थे वे  27 लाख रुपये की बिरयानी खा गए।

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम अपने पाकिस्तान दौरे पर इस्लामाबाद के पांच सितारा सेरेना होटल में ठहरी थी। यहां न्यूज़ीलैंड टीम की सुरक्षा के लिए इस्लामाबाद कैपिटल टेरेटरी को तैनात किया गया था। इसके तहत 500 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी होटल में ही थी और वे वही खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए ठहरते थे जिसमें पांच एसपी और कई एसएसपी शामिल थे। पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) को इन पुलिसवालों के खाने का 27 लाख का बिल थमाया गया है। तैनाती के दौरान पुलिसवालों को दो दफा खाना मिलता था इसके तहत वह बिरयानी खाते थे। इसी का बिल 27 लाख रूपये आया है।

मामला तब खुला जब फाइनेंस डिपार्टमेंट को बिल पास कराने के लिए भेजा गया, बिल पर खाने की रकम इतनी ज्यादा थी की उसे रोक दिया गया और इसे अभी तक पास नहीं किया गया है। किवि खिलाड़ियों के सुरक्षा में फ्रंटियर कांस्टेबुलरी जवान भी तैनात थे जिनके खाने के बिल आना अभी बाकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X