1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ISL : ग्रेग स्टीवर्ट की शानदार हैट्रिक से जमशेदपुर ने ओडिशा को 4-0 से हराया, देखें यह मज़ेदार वीडियो

ISL : ग्रेग स्टीवर्ट की शानदार हैट्रिक से जमशेदपुर ने ओडिशा को 4-0 से हराया, देखें यह मज़ेदार वीडियो

अभी शुरुआती झटके से ओडिशा एफसी के खिलाड़ी उबरे नहीं थे कि अगले ही मिनट में स्कॉटिश स्ट्राइकर ग्रेग ने अपना पहला और जमशेदपुर के लिए दूसरा गोल किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Indian Super League 2021-22 : स्कॉटिश स्ट्राइकर ग्रेग स्टीवर्ट की हैट्रिक से जमशेदपुर एफसी ने मंगलवार को ओडिशा एफसी को 4–0 से रौंद डाला। यह वास्को स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेला गया था।

पढ़ें :- दिल्ली आबकारी घोटाले मामले में सीबीआई ने दायर की पहली चार्जशीट; डिप्टी सीएम का नाम नहीं

इस जीत से जमशेदपुर एफसी चौथे से दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। स्कॉटिश कोच ओवेन कोयले के नेतृत्व में उतरी टीम जमशेदपुर एफसी के छह मैचों में तीन जीत और दो ड्रा से 11 अंक हो गए हैं। वहीं, ओडिशा एफसी अपनी दूसरी हार के कारण दूसरे स्थान से चौथे स्थान पर लुढ़क गई है और वह पांच मैचों में तीन जीत से नौ अंक ले चुकी है।

 

जमशेदपुर की शुरुआत तूफानी रही

 

जमशेदपुर की शुरुआत तूफानी रही, जिसमें तिलक मैदान पर मौजूद हल्की सी धुंध छंटने के बाद ओडिशा की चुनौती पूरी तरह से धराशायी हो गई। पहले हाफ में उसके खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ चार गोल ठोक डाले। शुरुआती चार मिनटों के अंदर दो गोल के बाद 21वें मिनट तक तीसरा और चौथा गोल 35वें मिनट में चौथा गोल भी हो गया। उसके लिए कप्तान पीटर हार्टली ने पहला और ग्रेग स्टीवर्ट ने अगले तीन गोल कर डाले। दूसरे हाफ में कोई भी गोल नहीं हुआ।

पढ़ें :- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, बीजेपी का आरोप - VIDEO

 

हार्टली ने शानदार जंप लिया

 

मैच का पहला गोल तीसरे मिनट में मिली एक कॉर्नर किक पर आया, जब स्टीवर्ट ने दाहिने छोर से एक इन स्विंग किक लगाई, जिस पर इंग्लिश डिफेंडर हार्टली ने अपने मार्कर विनीत राय से ऊंचा उछलते हुए सेकेंड पोस्ट की ओर हैडर लगाकर गोलकर दिया। इस शुरुआती गोल से जमशेदपुर 1-0 से आगे हो गई।

अभी शुरुआती झटके से ओडिशा एफसी के खिलाड़ी उबरे नहीं थे कि अगले ही मिनट में स्कॉटिश स्ट्राइकर ग्रेग ने अपना पहला और जमशेदपुर के लिए दूसरा गोल किया। पेनल्टी बॉक्स के बाहर गेंद मिलने के बाद ग्रेग ने गेंद पर शानदार नियंत्रण दिखाते हुए अपने साथ लगे ओडिशा के डिफेंडरों को छकाते हुए राइट फुट से करारे शॉट लगाकर स्कोर 2-0 कर दिया।

 

पढ़ें :- हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में बस पलटने से कम से कम 16 यात्री घायल; चार को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया

ग्रेग स्टीवर्ट के लगातार दो गोल 

कुछ समय की शांति के बाद ग्रेग स्टीवर्ट ने 21वें मिनट में अपना दूसरा और मैच का तीसरा गोल कर डाला। इस बार वह तीन डिफेंसिव मिडफील्डर को छकाने के बाद गेंद लेकर आगे बढ़ रहे थे कि विनीत राय ने उनके खिलाफ फाउल कर दिया और जमशेदपुर को फ्री-किक मिली। उनकी लेफ्ट फुट से ली गई फ्री-किक ने ओडिशा एफसी की डिफेंसिव दीवार को ढहाने के बाद गेंद को गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया और गोलकीपर कमलजीत सिंह अपने दाहिने डाइव लगाने के बावजूद गेंद तक नहीं पहुंच सके। स्कोर 3-0 हो गया।

 

ओडिशा के चारो डिफेंडर ने मान ली हार

 

35वें मिनट में स्टीवर्ट ने तीसरा गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की और स्कॉटिश कोच ओवेल की टीम 4-0 की मजबूत बढ़त ले चुकी थी। यह हीरो आईएसएल 2021-22 सीजन की पहली हैट्रिक है। ब्राजीली मिडफील्डर एलेक्सांद्रे लीमा से हाफ लाइन के करीब से पास मिलने के बाद स्टीवर्ट गेंद लेकर तेजी से आगे बढ़े और बॉक्स के अंदर घुस कर गेंद को गोलपोस्ट की ओर किक कर दी। इस दौरान साथ में लगे ओडिशा के चारों डिफेंडरों ने उन्हें ब्लॉक करने का प्रयास तक नहीं किया।

पढ़ें :- दिल्ली में AAP नेता संदीप भारद्वाज अपने आवास पर मृत पाए गए, BJP ने की जांच की मांग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...