1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ISIS से हिंदुत्व की तुलना करना गलत है- गुलाम नबी आजाद

ISIS से हिंदुत्व की तुलना करना गलत है- गुलाम नबी आजाद

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हिंदुत्व की तुलना किसी आतंकी संगठन से करना ठीक नहीं है। ये तथ्यात्मक रूप से गलत और अतिशयोक्ति है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 12 नवंबर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने हिन्दुत्व को लेकर जो बातें अपने किताब में लिखी हैं उससे वो सहमत नहीं हैं।

गुलाम नबी आजाद ने गुरुवार को सलमान खुर्शीद की किताब पर एक बयान में कहा कि हिंदुत्व की तुलना ISIS से करना गलत और अतिश्योक्ति है। आजाद ने कहा कि हिंदुत्व की तुलना किसी आतंकी संगठन से करना ठीक नहीं है। ये तथ्यात्मक रूप से गलत और अतिशयोक्ति है।

गौरतलब है कि खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में हिन्दुत्व को लेकर कुछ ऐसी बातें लिखी हैं जिसको लेकर बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी आपत्ति जताई है।

वहीं बीजेपी ने अपने बयान में कहा है कि खुर्शीद ने अपनी किताब में लिखा है कि साधु और संतों के लिए जाने जाने वाले सनातन धर्म और खालिस हिंदूवाद (क्लासिकल हिन्दुइज्म) को हिंदुत्व के एक असभ्य रूप द्वारा एक तरफ धकेला जा रहा है। ये सभी मानदंडों पर हाल के सालों के ISIS और बोको हरम जैसे समूहों के जिहादी इस्लाम के समान राजनीतिक संस्करण है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X