Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jaipur Congress Rally: मैं हिंदू हूं, लेकिन हिंदुत्ववादी नहीं- राहुल गांधी

Jaipur Congress Rally: मैं हिंदू हूं, लेकिन हिंदुत्ववादी नहीं- राहुल गांधी

हिंदू सत्य को ढूंढता है, उसका रास्ता सत्याग्रह है, पूरी जिंदगी वो सच को ढूंढने में लगा देता है। महात्मा गांधी जी ने पूरी जिंदगी सच को समझने में बिता दी और अंत में एक हिंदुत्ववादी ने उनकी छाती में 3 गोली मारी- राहुल गांधी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

जयपुर, 12 दिसंबर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू और हिंदुत्ववादी में फर्क होता है। हिंदू सत्य को ढूंढता है। पूरी जिंदगी सच को ढूंढने में निकाल देता है। जबकि हिंदुत्ववादी पूरा जीवन सत्ता को ढूंढने और सत्ता पाने में निकाल देता है।

पढ़ें :- Beaking News : अब क्या करेंगी कांग्रेस....राहुल गांधी को लगा बहुत बड़ा झटका....क्या कदम उठाएगी कांग्रेस !

पढ़ें :- Modi Surname Row: एक बार फिर सुर्खियों में आए राहुल गांधी....कोर्ट से मिली राहत

कांग्रेस की महंगाई हटाओ महारैली

राहुल गांधी रविवार को जयपुर में आयोजित कांग्रेस की ‘महंगाई हटाओ’ महारैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एक शब्द हिंदू, दूसरा शब्द हिंदुत्ववादी। मैं हिंदू हूं, लेकिन हिंदुत्ववादी नहीं हूं। राहुल गांधी ने कहा कि आप सब हिंदू हो, हिंदुत्ववादी नहीं। ये देश हिंदुओं का है, हिंदुत्ववादियों का नहीं।

राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा

वहीं केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 700 किसान शहीद हुए, जिसपर हमने दो मिनट मौन रखा, संसद में मौन रखने नहीं दिया गया। पंजाब के सीएम चन्नी से पूछिए, 400 किसानों को पंजाब की सरकार ने 5 लाख रुपए दिए हैं। उनमें से 152 को रोजगार दिला दिया है, बाकी को देने जा रहे हैं। बीजेपी सरकार कहती है कि कोई किसान शहीद ही नहीं हुआ।

प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार और बीजेपी की रीति-नीति पर बोला हमला

रैली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी केंद्र सरकार और बीजेपी की रीति-नीति पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जनता के लिए काम नहीं कर रही है। ये सिर्फ गिने-चुने उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है। बीजेपी कहती है कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ। मैं चुनौती देती हूं कि एक कोई संस्थान ऐसा बता दें, जो शिक्षा के लिए बीजेपी ने इन 7 सालों में बनाया हो।

बीजेपी जाति, धर्म, चीन-पाकिस्तान की बात करती है- प्रियंका

प्रियंका ने कहा कि जब चुनाव आता है तो बीजेपी के लोग जाति, धर्म, चीन-पाकिस्तान की बात करने लगते हैं। जब चुनाव हों तो कार्यकर्ता बीजेपी सरकार से जवाब मांगें। उनसे पूछें कि आपने लोगों के लिए क्या किया है? उन्होंने कहा कि ये लोगों की भी जिम्मेदारी है कि वो बीजेपी सरकार से जवाब मांगें।

ये सरकार घमंड से चल रही है- गहलोत

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि तमाम राज्य सरकारें वित्तीय संकट में हैं, केंद्र चुप है। विकास होगा तो राज्य सरकारें करेंगी। संकट आएगा, राज्य पार पा सकते हैं। कोरोना का संकट आया, इसमें राजस्थान सिरमौर रहा। नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो मुख्यमंत्री के पत्र का जवाब नहीं देते हैं। ये सरकार घमंड से चल रही है। उधर रैली में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और बाकी सैन्य कर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई। रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हुईं, लेकिन उन्होंने कोई संबोधन नहीं दिया।

पढ़ें :- राहुल गांधी ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा, कल भारत जोड़ो यात्रा का आखिरी दिन

और पढ़ें:

अब बैंक के डूबने पर जमाकर्ताओं को 5 लाख रुपए तक देने का किया गया प्रावधान- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com