1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : विधायक के विरोध में जन संघर्ष समितियों ने दिया धरना

उत्तराखंड : विधायक के विरोध में जन संघर्ष समितियों ने दिया धरना

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के 171 बूथों पर काम नहीं तो वोट नहीं के नारे के साथ लोगों को विधायक के विरोध में वोट डालने के लिए की जायेगी कमेटियां गठित

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

ऋषिकेश,10 अक्टूबर। आईडीपीएल आवासीय संघर्ष समिति और जनकल्याण संघर्ष समिति कृष्णा नगर कॉलोनी अपनी मांगों को लेकर स्थानीय विधायक के खिलाफ धरना दे रहे हैं। आपको बता दें कि अवाशीय कॉलोनी के लोग टाउन शिप को नगर निगम में शामिल करने की  मांग को लेकर ये धरना दे रहे हैं.

पढ़ें :- उत्तराखंड चुनाव - बुजुर्ग, दिव्यांग और कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के लिए निर्वाचन आयोग का क्या है नया प्लान ? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर !

संघर्ष समिति ने धरने के दौरान कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के 171 बूथों पर काम नहीं तो वोट नहीं के नारे के साथ लोगों को विधायक के विरोध में वोट डालने के लिए कमेटियां गठित की जाएंगी।

रविवार को हरिद्वार रोड दुर्गा मंदिर के पास किए गए सांकेतिक धरने के दौरान संघर्ष समिति की अध्यक्ष रामेश्वरी चौहान और डॉ बीएन तिवारी ने बताया कि उनके आंदोलन को कल्याण संघ संघर्ष समिति कृष्णा नगर कॉलोनी ने भी धार देने के लिए समर्थन दिया है।

उनका कहना था कि हम सब की समस्याएं आम जन समस्याएं हैं। दोनों समितियों ने उक्त समस्या को दूर करने के लिए स्थानीय विधायक की नैतिक जिम्मेदारी बताया।

उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक ने विगत 15 साल से विधायक रहने के बाद भी किसी भी जनहित की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया। इसके कारण ऋषिकेश का विकास 15 वर्ष पीछे चला गया है। लोगों का आरोप था कि विधायक केवल सड़कें बनाने में रुचि रखते हैं।

पढ़ें :- उत्तराखंड : सीएम धामी ने अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण !

उन्हें जनता के स्वास्थ्य, स्थानीय युवाओं के रोजगार और ऋषिकेश के पर्यटन को बढ़ावा देने की कोई चिंता नहीं है। यही नहीं आईडीपीएल बापू ग्राम,मीरा नगर, शिवाजी नगर, गुमानीवाला, 20 बीघा बीरपुर खुर्द, गीता नगर और मनसा देवी विस्थापित क्षेत्रों आदि की समस्याएं दूर करने के बारे में विधायक कभी सोचने का कोई प्रयास नहीं किया।

वे अब उनके शांतिप्रिय आंदोलन को कुचलने की कोशिश में लोगों पर रासुका जैसे गंभीर धाराओं में मुकदमे लगवाने का प्रयास कर रहे हैं, जिसकी सभी लोग घोर निंदा करते हैं।

धरना देने वालों में लाल शाह डेनियल ,सुरेश मौर्य, सुशीला देवी, सुधा गुप्ता, रामेश्वरी चौहान , नीलम चंदानी, उर्मिला गुप्ता, सुनील कुटलेहड़िया, सपना तिवारी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...