1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मुख्यमंत्री नीतिश के जनता दरबार में आयी बिहार के गांव को यूपी मिलाने की मांग

मुख्यमंत्री नीतिश के जनता दरबार में आयी बिहार के गांव को यूपी मिलाने की मांग

बिहार के मुख्यमंत्री लोगों से मिलकर उनकी परेशानी सुन रहे थे, इतने में एक बुजुर्ग ने मुख्यमंत्री से अपने गांव को यूपी में मिलाने के मांग रखी दी। बुजुर्ग की इस मांग पर मुख्यमंत्री हंसने लगे

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पटना, 20 सितंबर।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में सोमवार को एक बुर्जुग ने ऐसी मांग की कि मुख्यमंत्री उसपर हंसने लगे। दरअसल अब बिहार के गोपालगंज जिले के एक गांव को यूपी में शामिल करने की मांग सीएम नीतीश तक आ पहुंची है।

पढ़ें :- Bihar Latest News : भोजपुर में लग रहा एशिया का सबसे बड़ा इथेनॉल प्लांट

गोपालगंज जिले से आये एक बुर्जुग और सेवानिवृत शिक्षक ने एक गांव को उतर प्रदेश राज्य का हिस्सा बना देने की मांग की है। इनका गांव उत्तर प्रदेश की सीमा के बिल्कुल पास है। बुजुर्ग शिक्षक ने सीएम नीतीश कुमार के पास मांग रखी कि उत्तर प्रदेश का कुशीनगर जिला उनके गांव से महज 1 किलोमीटर दूर है। ऐसे में बेहतर होगा कि उनके गांव को यूपी में शामिल कर दिया जाए।

सीएम नीतीश भी इस मांग को सुनकर थोड़ी देर के लिए चौंक गए। उन्हें समझ में नहीं आया कि वह इसका क्या जवाब दें। यह मांग पूरी करना असंभव है। इसके बावजूद नीतीश कुमार ने धैर्य के साथ बुजुर्ग शिक्षक की पूरी बात सुनी और आखिरकार उन्होंने बुजुर्ग शिक्षक को अधिकारियों के पास भेज दिया।

गोपालगंज से आए बुजुर्ग शिक्षक ने अपना परिचय देते हुए बताया कि वह प्रधानाध्यापक रह चुके हैं। अब सेवानिवृत्ति के बाद लगातार जनसेवा का काम करते हैं लेकिन उनका मानना है कि गांव की भौगोलिक परिस्थिति इस बात का संकेत देती है कि उसे बिहार की बजाय यूपी में होना चाहिए।
हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- जहरीली शराब के आरोपों से घिरे नितीश ने किया पलटवार कहा ,पेपर में स्टेटमेंट देने से कुछ नहीं होगा, बताये कहां मिल रही शराब
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...