1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. जेवलिन स्टार नीरज चोपड़ा को सीएसके ने किया सम्मानित

जेवलिन स्टार नीरज चोपड़ा को सीएसके ने किया सम्मानित

पुरस्कार और विशेष जर्सी प्राप्त करने के बाद 23 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने सीएसके प्रबंधन को धन्यवाद कहा

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली : टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले जेवलिन स्टार नीरज चोपड़ा को सम्मानित किए जाने का सिलसिला जारी है। अब आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने रविवार को नई दिल्ली में नीरज चोपड़ा को एक करोड़ का इनाम देकर सम्मानित किया है। सीएसके की ओर से एक स्पेशल जर्सी भी नीरज चोपड़ा को दी गई है, जिसपर 8758 नंबर लिखा है। नीरज ने 87.58 मीटर दूर जेवलिन फेंककर ही गोल्ड जीता था।

पढ़ें :- महान एथलीट मिल्खा सिंह की इच्छा को पूरा करने के बाद अभिभूत महसूस कर रहा हूं : नीरज चोपड़ा

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने एक बयान में कहा कि नीरज की इस शानदार उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है। ट्रैक एंड फील्ड में पदक (स्वर्ण) जीतने वाले पहले भारतीय बनकर उन्होंने एक बेंचमार्क स्थापित किया है और अगली पीढ़ी के लिए प्रेरणा बने हैं। 87.58 एक ऐसा नंबर है जो भारतीय खेल इतिहास में हमेशा के लिए अंकित हो गया है। नीरज को यह विशेष जर्सी भेंट करना हमारे लिए सम्मान की बात है। हम चाहते हैं कि वह राष्ट्र के लिए और अधिक गौरव लाएं।

पुरस्कार और विशेष जर्सी प्राप्त करने के बाद 23 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने सीएसके प्रबंधन को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि आपके समर्थन और पुरस्कार के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। नीरज ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि गोल्ड मेडल जीतने के बाद मुझे इतना प्यार मिलेगा। उन्होंने कहा कि पिछले दो महीने उनके लिए नई चीजों का अनुभव करने का अवसर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि अभी बीते दिन ही नीरज चोपड़ा को महिंद्रा ग्रुप की ओर से नई गाड़ी तोहफे में मिली है। नीरज ने ट्वीट कर आनंद महिंद्रा का शुक्रिया अदा किया था।

पढ़ें :- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नीरज चोपड़ा सहित 12 खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से किया सम्मानित
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...