1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. सशस्त्र सीमा बल के जवानों के साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

सशस्त्र सीमा बल के जवानों के साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

मोतिहारी में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सशस्त्र सीमा बल( गृह मंत्रालय) जवानों के साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मोतिहारी, 13 सितम्ब । बिहार सरकार के गन्ना उद्योग एवं विधि मंत्री प्रमोद कुमार एवं जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने सोमवार को कृषि विज्ञान केंद्र, पिपरा कोठी, मोतिहारी में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सशस्त्र सीमा बल( गृह मंत्रालय) जवानों के साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । जवानों की साइकिल रैली का एक दल असम के तेजपुर सीमांत, दूसरा दल गुवाहाटी सीमांत, तीसरा दल सिलीगुड़ी सीमांत और चौथा दल पटना सीमांत में लगभग 125 जवान साइकिल रैली में शामिल हुए । आगे जाकर लखनऊ सीमांत के भी जवान साइकिल रैली में जुड़ जाएंगे । वहीं तेजपुर असम से रैली दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर राजघाट ,नई दिल्ली तक जाएगा ।

पढ़ें :- Bihar Investors Meet 2022 : बिहार निवेश के लिए तैयार कर रहा अनुकूल वातावरण- शाहनवाज हुसैन

जवानों ने साइकिल रैली के माध्यम से पूरे देश भर में गांधीजी के सपनों को साकार करने के लिए साफ सफाई ,पर्यावरण सुरक्षा,कोविड से सुरक्षा , प्रदूषण से मुक्ति हेतु जागरूकता फैलाया जा रहा है जो साइकिल रैली बिहार के सीमावर्ती जिलों किशनगंज, अररिया, सुपौल, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, चम्पारण से उत्तर प्रदेश होते हुए नई दिल्ली तक जाएगा । साइकिल रैली को मोतिहारी शहर में गांधी संग्रहालय ,चरखा पार्क, सेमरा, छपवा चौक, श्रीपुर के रास्ते बेतिया के लिए रवाना किया गया ।इस दौरान रैली में शामिल सभी जवानों के स्वागत के लिए महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय, सुगांव, रोटरी क्लब, मोतिहारी, रिपुराज राइस मिल, रक्सौल के द्वारा जगह-जगह पर जलपान का भी प्रबंध किया गया।

रैली को सफल बनाने के लिए सभी जिलावासी उत्सुकता पूर्वक सड़क किनारे खड़े थे । साइकिल रैली में शामिल जवानों के मनोबल को बढ़ाने के लिए भारत माता की जयकारे भी लगाए ।

गन्ना उद्योग व विधि मंत्री प्रमोद कुमार ने साइकिल रैली में शामिल सभी जवानों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि देशभर में जवान एक भारत ,श्रेष्ठ भारत का संदेश पहुंचा रहे है ।

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने साइकिल रैली में शामिल सभी जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि मोतिहारी जिला वासियों के लिए सौभाग्य की बात है ।साइकिल सवारी शारीरिक फिटनेस को बरकरार रखता है । साथ ही उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के फिट इंडिया कार्यक्रम को बढ़ावा मिल रहा है ।
हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Bihar : बिहार के सहरसा में कोसी नदी की उपधारा में डूबने से तीन बच्चों की मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...