1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जयंत व अखिलेश के बीच हुई सीटों को लेकर बातचीत

जयंत व अखिलेश के बीच हुई सीटों को लेकर बातचीत

यूपी के चुनाव से सपा और रालोद के बीच गठबंधन की बैठक अंतिम दौर पर चल रही है। इसके लिए आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व रालोद प्रमुख जंयत चौधरी ने बैठक की।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 23 नवम्बर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी और रालोद के बीच गठबंधन की बातें अपने अंतिम चरण में है। इसके लिए रालोद प्रमुख जयंत चौधरी मंगलवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिले। जल्द ही मुलाकात के बाद सीटों के बंटवारे पर अंतिम मुहर लगने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार जयंत चौधरी ने गठबंधन की सरकार बनने पर उपमुख्यमंत्री की मांग रखी है।

 

यूपी चुनाव में सपा और रालोद साथ-साथ लड़ सकती हैं चुनाव

अखिलेश यादव रालोद के साथ जल्द गठबंधन होने की बात पहले ही कर चुके हैं। अब दोनों के बीच सीटों के तालमेल पर चर्चा होनी है। सूत्रों के अनुसार जयंत चौधरी पश्चिम के साथ ही पूरब के कुछ सीटों पर भी अपना दावा कर रहे हैं, जिसे लेकर अखिलेश यादव को आपत्ति है। अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच पश्चिम के कुछ सीटों पर भी अभी तालमेल नहीं हो पा रहा है। इसी कारण दोनों के बीच सीटों के बंटवारे में देरी हो रही है।

बताया जा रहा है कि दोनों अखिलेश के आवास पर इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं। दरअसल सपा और रालोद के बीच मथुरा, बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर आदि की कई विधानसभा सीटों पर मंथन चल रहा है। दोनों ही दलों के इन सीटों पर अपने-अपने दावे हैं। इन्हीं सब पर बात करने के लिए और गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए जयंत चौधरी लखनऊ पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि मंगलवार को इस गठबंधन और सीटों के बंटवारे पर अंतिम मुहर लग सकती है।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X