1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जदयू ने की आर्थिक आधार पर जातीय जनगणना की वकालत

जदयू ने की आर्थिक आधार पर जातीय जनगणना की वकालत

जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने देश में आर्थिक आधार पर आरक्षण का लाभ दिए जाने की जरूरत बताई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जातीय जनगणना के मामले पर प्रधानमंत्री से हुई आज के मुलाकात के बाद जदयू अब आर्थिक आधार पर जनगणना और उसी के आधार पर लोकसभा और विधानसभा जैसे चुनाव में सीटों के आरक्षण का लाभ दिए जाने की मांग कर रही है।

पढ़ें :- Bihar News: बिहार में गैंगरेप को लेकर जीतन राम मांझी ने दिया विवादित बयान,करोडो की आबादी में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं

जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने देश में आर्थिक आधार पर आरक्षण का लाभ दिए जाने की जरूरत बताई है। अजय आलोक ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा है- क्या आरक्षण का लाभ उन लोगों को मिलना चाहिए जो जाति के नाम पर पिछड़ी या अनुसूचित हैं लेकिन आर्थिक दृष्टि से मॉल, ज़मीनों के मालिक हैं। लखपति करोड़पति हैं, जातीय जनगणना अनिवार्यता हो लेकिन आर्थिक आधार के साथ। तभी न्याय के साथ विकास और विश्वास होगा।

प्रवक्ता अजय आलोक ने एक अन्य ट्वीट करते हुए लिखा है कि आरक्षित सीटों पर लोकसभा और विधानसभा के साथ स्थानीय निकाय चुनाव में भी आर्थिक आधार पर आरक्षित किए जाने की जरूरत बताई है। अजय आलोक ने कहा है कि आर्थिक आधार पर जब सीटें आरक्षित होंगी तो असली गरीबों की आवाज सदन में गूंजेगी वरना एक ही नेता के अगले पौधे को मौका मिलता रहेगा और बाकी लोग छूट जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...