1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखंड पुलिस में शारीरिक रूप से मज़बूत लोगों की जल्दी होगी बहाली, सीएम ने कही ये बड़ी बातें

झारखंड पुलिस में शारीरिक रूप से मज़बूत लोगों की जल्दी होगी बहाली, सीएम ने कही ये बड़ी बातें

सरकार ने कहा है कि नयी व्यवस्था ऐसी होगी कि विधवा, बुजुर्ग व दिव्यांग को अब कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। उन्हें पंचायत में आसानी से पेंशन मिलेगी व उनकी हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

झारखंड में राज्य में 20 साल में पहली बार नियुक्तियों के लिए नियमावली बन रही है। वहीं सरकार ने कहा है कि नयी व्यवस्था ऐसी होगी कि विधवा, बुजुर्ग व दिव्यांग को अब कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। उन्हें पंचायत में आसानी से पेंशन मिलेगी व उनकी हर समस्या का समाधान किया जाएगा। वहीं सिपाहीयों की बहाली के लिए कहा गया कि वैसे लोगों को प्राथमिकता मिलेगी, जो शारीरिक रूप से अधिक मजबूत हैं।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड का राजनीतिक पारा 50 के पार

ये बातें झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा कही गई जब वे शुक्रवार को पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो स्थित सेरेंगसिया फुटबॉल मैदान में “आपके अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार” कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे सीएम सोरेन ने ने 7.78 करोड़ रुपये की लागत से 16 योजनाओं का शिलान्यास और 1.08 करोड़ की दो योजनाओं का लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में परंपरागत व्यवस्था छोड़ने के कारन होने वाले नुकसानों के बारे में भी बात की उन्होंने कहा कि इसी कारण हम गरीब होते जा रहे हैं पहले एक समय था जब घरों में गाय, बकरी, मुर्गा-मुर्गी आदि भरे रहते थे आज वर्तमान समय में वो सब नहीं के बराबर हैं यही वजह है कि आज राज्य में 40% से ज्यादा बच्चे शारीरिक रूप से कमजोर पैदा हो रहे हैं।

सीएम ने कहा सरकार उस व्यवस्था को फिर से खड़ा करेगी जिससे आनेवाली पीढ़ी को मजबूती मिले और वहीं लोगों की आय के साधन भी बढ़ें। कार्यक्रम में राज्य के महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री जोबा मांझी, पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा समेत विधायक सोना राम सिंकू, निरल पुरती, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का आदि मौजूद थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...