1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखंड सरकार और नीति आयोग की बैठक हुई खत्म, कई मुद्दों पर बनी सहमति. पढ़े पूरी खबर

झारखंड सरकार और नीति आयोग की बैठक हुई खत्म, कई मुद्दों पर बनी सहमति. पढ़े पूरी खबर

झारखंड मंत्रालय में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में होने वाली बैठक हुई समाप्त। सरकार और निति आयोग के बीच कई अहम फैसलों पर बनी सहमति।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज निति आयोग की टीम के साथ बैठक होनी थी. जिसमें राज्य सरकार के बीच डीवीसी, केंद्रीय उपक्रमों पर हजारों करोड़ों रुपये के बकाया जैसे अहम मसलों पर नीति आयोग के सदस्यों के साथ बात चित होनी थी. झारखंड मंत्रालय में चल रही इस बैठक में अन्य और कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी थी। आपको बता दें  कि इस बैठक में राज्य सरकार की ओर से नीति आयोग की टीम के साथ उन सभी विषयों पर चर्चा की रूपरेखा बनाई गई थी, जो राज्य की तरक्की और लोगों की सुविधा के लिए जरूरी हैं।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड का राजनीतिक पारा 50 के पार

मिल रही जानकारी के मुताबिक झारखंड मंत्रालय में निति आयोग की बैठक खत्म हो गई है। आपको बता दें कि इस बैठक में कुल 15 विभागों पर चर्चा हुई. जिसमें राज्य सरकार ने DVC के बकाये भुगतान पर दबाव बनाया। साथ ही सितम्बर महीने में होने वाली 11 सौ करोड़ की कटौती को रोकने की भी मांग की. इसके आलावा सरकार द्वारा कोल इंडिया के बकाए राशि को लेकर भी दोनों पक्षों के बीच सहमती बनी। कुल मिलाकर बैठक में दोनों तरफ से हुई बातचीत सकारात्मक रही।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...