1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखंड सरकार से नाराज NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने की DGP से मुलाकात

झारखंड सरकार से नाराज NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने की DGP से मुलाकात

NCW : महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने झारखंड डीजीपी से मुलाकात की और लंबित पड़े मामलों पर चर्चा भी की।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 11 दिसंबर : झारखंड की हेमंत सरकार से इन दिनों महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा (Rekha Sharma) नाराज चल रही हैं। बता दें कि रेखा शर्मा (Rekha Sharma) की नाराजगी की वजह राज्य में महिलाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न के मामलों में बढ़ोतरी है। दरअसल झारखंड में महिलाओं के साथ उत्पीड़न के करीब 300 से ज्यादा लंबित मामले हैं जिन पर ना तो राज्य सरकार ध्यान दे रही है और ना ही प्रशासन की ओर से कोई ठोस कार्रवाई की जा रही है।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड का राजनीतिक पारा 50 के पार

 

बातचीत में गम्भीर नहीं दिखे DGP – रेखा शर्मा 

इन्हीं विषयों से नाराज महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आज डीजीपी से मुलाकात की और लंबित पड़े मामलों पर चर्चा भी की। डीजीपी से मुलाकात करने के बाद मीडिया को दिए अपने बयान में रेखा शर्मा ने कहा कि राज्य में महिलाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न के मामलों को लेकर मैंने जब डीजीपी से बात की तो वो इस मुद्दे पर गंभीर नहीं दिखे। उन्होंने आगे कहा कि डीजीपी से जब खास जवाब नहीं मिल सका तो मैंने सोचा कि इस मामले को मीडिया में हाइलाइट किया जाना चाहिए।

 

मुख्यमंत्री सोरेन मामले पर लें संज्ञान – रेखा शर्मा 

रेखा शर्मा ने आगे कहा कि डीजीपी के इस रवैये के खिलाफ मैंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आग्रह किया है कि वह इस मामले को संज्ञान में ले और कार्रवाई करें। सिर्फ इतना ही नहीं रेखा शर्मा ने राज्य की प्रशासन व्यवस्था पर भी सवाल उठाये। उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं के उत्पीड़न मामलों को आयोग द्वारा उठाये जाने के बाद भी झारखंड प्रशासन चुप है। यह बेहद ही चिंता का विषय है।

 

महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है प्रशासन 

उन्होंने कहा कि मैं इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री और राज्यपाल से भी मिल चुकी हूं और उन दोनों को सभी मामलों से अवगत भी करा चुकी हूं। उन्होंने पुलिस प्रशासन पर हमला बोलते हुए कहा कि आयोग की रिपोर्ट पर पुलिस भी कोई जवाब नहीं देती, ना ही सरकार मामले को लेकर सतर्क दिखती है, इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि महिलाओं और उनकी सुरक्षा को लेकर राज्य की हेमंत सोरेन सरकार कितनी संवेदनशील है और कितनी गंभीर है।

पढ़ें :- Jharkhand : राज्यसभा की सीट पर मंथन के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम से की मुलाकात, भाजपा में भी चल रही बैठक

 

और पढ़ें – झारखण्ड में भाजपा नेता की चाकू मार कर हत्या, भाजपा ने लगाये हेमंत सरकार पर गंभीर आरोप

कोरोना से कैसे लड़ेगी झारखण्ड सरकार ? राज्य में नहीं है एक भी Omicron टेस्टिंग लैब

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...