1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखण्ड में सियासी घमासान, सीएम की भाभी सीता सोरेन हुईं सरकार से नाराज़, लगाये कई आरोप

झारखण्ड में सियासी घमासान, सीएम की भाभी सीता सोरेन हुईं सरकार से नाराज़, लगाये कई आरोप

सरकार के दो वर्ष लगभग पूरा होने वाला है, और अब जनता की सरकार से अपेक्षा यह है कि चुनाव के वक्त जो वादा जनता से किया गया था सरकार उसे पूरा करेगी, मगर ये हो नहीं रहा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची : झारखण्ड के जामा से विधायक और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन रांची के धुर्वा स्थित सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान अपनी ही सरकार पर हमलावर होती दिखीं। उन्होंने कहा कि झारखण्ड में भ्रष्टाचार चरम पर है, साथ ही उन्होंने कहा राज्य में अफसरशाही चरम पर है उन्होंने कहा कि राज्य में मंत्री, विधायक की बात भी नहीं सुनी जाती है। सीता सोरेन ने आगे कहा कि इस संबंध में कई बार वह हेमंत सोरेन से बात कर चुकी हैं। इसके बावजूद भी स्थिति वैसी ही बनी हुई है। सरकार के दो वर्ष लगभग पूरा होने वाला है, और अब जनता की सरकार से अपेक्षा यह है कि चुनाव के वक्त जो वादा जनता से किया गया था सरकार उसे पूरा करेगी, मगर ये हो नहीं रहा है।

पढ़ें :- झारखण्ड में पारा शिक्षकों को नहीं मिला वेतनमान, सरकार पर निकाल रहे हैं भड़ास

 

आन्दोलन कर रहे छात्रों का किया समर्थन 

सीता सोरेन ने सिविल सेवा परीक्षा के पीटी रिजल्ट में हुई गड़बड़ी के विरोध में आंदोलन कर रहे छात्रों का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि छात्रों के करियर को ध्यान में रखते हुए इस परीक्षा को रद्द कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि छात्र आंदोलन पर हैं और उनकी मांगों को सरकार को सुनना चाहिए। सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि जांच कभी भी निष्पक्ष रूप से नहीं हो पाती है ऐसे में परीक्षा को रद्द कर देना ही सही रहेगा।

 

हेमंत सोरेन की भाभी हैं सीता सोरेन

आपको बता दें कि जामा से विधायक सीता सोरेन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी और जेएमएम महासचिव भी हैं। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सीता सोरेन ने पार्टी के खिलाफ कोई बयान दिया हो, इससे पहले पार्टी महासचिव विनोद पांडेय को लेकर पार्टी के नेताओं पर कटाक्ष किया था। दरअसल, कुछ दिन पहले ही सीता सोरेन की बेटियों ने अपने पिता के नाम पर “दुर्गा सोरेन सेना” का गठन किया है, इसके बाद झारखण्ड के सियासत में तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

पढ़ें :- झारखंड में पारा शिक्षक 29 दिसम्बर से करेंगे आन्दोलन, कहा सरकार ने नहीं पूरे किये वादे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...