1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. J&K: उठी हैदरपोरा मुठभेड़ की न्यायिक जांच की मांग, फारूक अब्दुल्ला ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

J&K: उठी हैदरपोरा मुठभेड़ की न्यायिक जांच की मांग, फारूक अब्दुल्ला ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

PAGD अध्यक्ष ने इस मामले में राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की भी मांग की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

श्रीनगर, 19 नवंबर। पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कार डिक्लेरेशन (PAGD) के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर हैदरपोरा मुठभेड़ की समयबद्ध न्यायिक जांच की मांग की है। अब्दुल्ला ने कहा है कि सोमवार शाम को श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में हुई इस घटना ने भारी जनाक्रोश पैदा किया है।

डॉ. अब्दुल्ला ने कहा कि घटना का सच सामने आना जरूरी है। उन्होंने खत में लिखा कि ये कहने की जरूरत नहीं है कि इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं ने जम्मू-कश्मीर के लोगों और केंद्र सरकार के बीच की खाई को बढ़ाया है। उन्होंने लिखा कि हम राष्ट्रपति को याद दिलाएंगे कि जम्मू एवं कश्मीर का प्रशासन राष्ट्रपति के प्रतिनिधि के रूप में उप राज्यपाल संचालित करते हैं। आपकी एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है कि ये सुनिश्चित हो कि यहां कानून का शासन कायम हो और इसमें गलती करने वाले अधिकारियों को दंडित किया जाना चाहिए। PAGD अध्यक्ष ने इस मामले में राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की भी मांग की है।

गौरतलब है कि इस मुठभेड़ के बाद से ही श्रीनगर में पैदा हुए जनाक्रोश के मद्देनजर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को मामले की मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया था।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X