1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. J&K: कश्मीर में 16 जगहों पर NIA की छापेमारी

J&K: कश्मीर में 16 जगहों पर NIA की छापेमारी

NIA की टीम ने पुलिस और CRPF के जवानों के साथ मिलकर शोपियां, पुलवामा, पुडसू, मालदीरा, श्रीनगर सहित बाकी कई इलाकों में छापेमारी की।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

श्रीनगर, 12 अक्टूबर। जम्मू-कश्मीर में फिर से आतंकी गतिविधियों को बढ़ते देख राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को कश्मीर घाटी में कम से कम 16 जगहों पर छापेमारी की। NIA की टीम ने पुलिस और CRPF के जवानों के साथ मिलकर शोपियां, पुलवामा, पुडसू, मालदीरा, श्रीनगर सहित बाकी कई इलाकों में छापेमारी की।

पढ़ें :- J&K : परिसीमन आयोग की अंतिम रिपोर्ट जारी होने पर जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का रास्ता साफ, विधानसभा की 7 सीटें बढ़ीं

NIA ने ये छापा लश्कर-ए-तैयबा (LET), जैश-ए-मोहम्मद (JM), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (HM), अल बद्र, द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF), पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज (PAFF), मुजाहिदीन गजवतुल हिंद (MGH) समेत कई आतंकी संगठनों की साजिशों का पर्दाफाश करने के लिए मारे हैं। जानकारी के मुताबिक 10 अक्तूबर को नया मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद एनआईए की ओर से छापेमारी की गई है।

इसके अलावा ये छापे OGWS पर कार्रवाई का हिस्सा है, जिन्होंने घाटी में नागरिक हत्याओं और बाकी गतिविधियों में हाल के हमलों में टीआरएफ की सहायता की। उनके TRF सहित अन्य आतंकी संगठनों से जुड़े होने की आशंका है। फिलहाल छापेमारी जारी है।

बतादें कि इससे पहले 10 अक्तूबर को भी NIA ने जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर छापा मारा था।

इस कार्रवाई में NIA ने द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के दो आतंकियों को भी गिरफ्तार किया था। साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस कार्रवाई में TRF के कमांडर सज्जाद गुल के घर में भी तलाशी ली थी। जांच एजेंसी का मानना है कि TRF पिछले काफी दिनों से देश के अंदर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...