1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. J&K: कुलगाम में आतंकियों ने की बिहार के दो लोगों की हत्या, एक घायल

J&K: कुलगाम में आतंकियों ने की बिहार के दो लोगों की हत्या, एक घायल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुलगाम में आतंकी हमले में मारे गए बिहार के निवासी राजा ऋषिदेव और योगेन्द्र ऋषिदेव के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा की। उन्होंने इस हमले में घायल चुनचुन ऋषिदेव के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कुलगाम, 17 अक्टूबर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के लारन गांजीपोरा क्षेत्र में रविवार शाम को आतंकियों ने एक बार फिर दो गैर कश्मीरी लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि इस दौरान गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल व्यक्ति को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जो बिहार का निवासी है। दोनों मृत व्यक्ति भी बिहार के रहने वाले थे। गोलीबारी कर आतंकी मौके से फरार हो गए। फरार आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने अभियान शुरू कर दिया है।

पढ़ें :- बिहार में पांच साल की बच्ची से रेप के आरोपी को 5 उठक-बैठक लगवाकर छोड़ा

जानकारी के मुताबिक गांजीपोरा क्षेत्र में अचानक पहुंचे आतंकियों ने बाहरी राज्य के तीन मजदूरों पर अंधाधुंध फायरिंग की और मौके से फरार हो गए। इस हमले में गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने 2 लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक घायल का अस्पताल में इलाज जारी है। मृतकों की पहचान राजा ऋषि देव और जोगिन्दर के रूप में हुई है, जबकि घायल की पहचान चुनचुन ऋषि देव के रूप में हुई है। चुनचुन की हालत स्थिर है। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी, एक जवान घायल, पढ़ें

आतंकियों ने एक दिन पहले यानी शनिवार को भी श्रीनगर के ईदगाह इलाके में बिहार के मूल निवासी अरविंद कुमार साह को गोली मार दी थी। गंभीर रूप से घायल साह ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। वो बिहार के बांका जिले के रहने वाले थे और रेहड़ी लगाकर पानी-पूरी बेचते थे। आतंकियों ने शनिवार को ही पुलवामा इलाके में उत्तर प्रदेश के रहने वाले सगीर अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सगीर कारपेंटर का काम करते थे।

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुलगाम में आतंकी हमले में मारे गए बिहार के निवासी राजा ऋषिदेव और योगेन्द्र ऋषिदेव के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा की। उन्होंने इस हमले में घायल चुनचुन ऋषिदेव के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...