1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. काशी के युवा फुटबालर हसन आलम स्पेन में चमक बिखेरने को बेताब

काशी के युवा फुटबालर हसन आलम स्पेन में चमक बिखेरने को बेताब

-फुटबाल क्लब ने किया एक साल का करार,युवा खिलाड़ियों में उत्साह

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

वाराणसी,08 अक्टूबर । धर्म नगरी काशी के सबसे पुराने फुटबाल क्लब बनारस स्पोर्टिंग के तेज तर्रार फारवर्ड खिलाड़ी हसन आलम जल्द ही स्पेन में खेलते नजर आयेंगे। स्पेन की नामचीन सीएफ यूनियन लिएरा क्लब में हसन प्रतिभा दिखायेंगे। स्पेन के 3 डिवीजन क्लब ने हसन आलम के साथ एक साल का करार किया है। हसन 9 अक्टूबर को मुंबई से स्पेन की राजधानी मैड्रिड के लिए रवाना होंगे।

पढ़ें :- UP Election 2022 : पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर तैयारियों को अन्तिम रूप देने में जुटे अफसर

शुक्रवार दोपहर आयोजित पत्रकार वार्ता में बनारस स्पोेर्टिंग क्लब के सचिव नूर आलम ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्पेन के क्लब से करार भारतीय फुटबाल के लिए एक गौरवशाली पल है। हसन आलम राष्ट्रीय स्तर के फुटबालर हैं। 19 अप्रैल 1999 को जन्मे हसन आलम के खेल करियर की शुरुआत बेनियाबाग के फुटबाल मैदान से हुई है।

नूर आलम ने बताया कि पांच फीट 10 इंच लम्बे कद-काठी के हसन 2016-17 की बनारस जिला फुटबाल लीग में शीर्ष स्कोरर रहे। इसी साल प्रयागराज में संपन्न अन्डर 19 स्टेट फुटबाल चैंपियनशीप में उन्होंने वाराणसी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने प्रदर्शन से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को चौंका दिया। इसी प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन अण्डर 19 बीसी राय ट्राफी के लिए हुआ था। यह प्रतियोगिता 2017 में ही बिलासपुर (छत्तीसगढ) में आयोजित हुई थी। नूर आलम ने बताया कि 2019 के सीनियर नेशनल फुटबाल (संतोष ट्राफी) चैंपियनशीप में हिस्सा लेने वाली यूपी टीम के भी हसन सदस्य रहे।

प्रतिभावान सेंटर फारवर्ड खिलाड़ी हसन आलम ने बताया कि सेंटर फारवर्ड के अलावा वे राइट और लेफ्ट दोनों विंग से विपक्षी टीम पर हमला बोलते है। उन्होंने बताया कि स्पेन जैसे फुटबाल के महारथी देश में खेलना बड़ी बात है। जिस क्लब से मेरा करार हुआ है। उसने मेरे कई मैचों का वीडियो फुटेज देखने के बाद ही मुझे साइन किया है। यह करार फिलहाल एक साल के लिए है। उधर, हसन हालम के विदेशी क्लब से खेलने की खबर से बनारस स्पोंर्टिंग क्लब के सहित शहर के तमाम फुटबाल क्लबों के खिलाड़ियों और स्पोर्ट्स प्रमोटरों ने हर्ष जताया है।
हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- चार दिनों में 18 जिलों से होकर काशी में पुनः विराजेंगी माँ अन्नपूर्णा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...