1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कश्मीर को खुली जेल में बदला गया है – महबूबा

कश्मीर को खुली जेल में बदला गया है – महबूबा

महबूबा ने रविवार को ट्वीट किया कि कश्मीर को खुली जेल में बदलने के बाद बिपिन रावत का बयान कोई आश्चर्यजनक नहीं है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत की कश्मीर में और अधिक प्रतिबंधों की चेतावनी वाले बयान पर रोष जताते हुए पूर्व महबूबा मुफ्ती ने कहा कि घाटी में कश्मीर को पहले ही खुली जेल में बदल दिया गया है अब और क्या करना चाहती है सरकार। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में बड़े पैमाने पर गिरफ्तारियां हो रही हैं और अपनी मर्जी से इंटरनेट सेवा बंद कर दी जा रही है। तलाशी के नाम पर लोगों को परेशान किया जा रहा है और इसमें बच्चों को भी नहीं छोड़ा जा रहा। दोपहिया वाहनों को जब्त किया जा रहा है। फिर से नए सुरक्षा बंकर स्थापित किए जा रहे हैं। महबूबा ने रविवार को ट्वीट किया कि कश्मीर को खुली जेल में बदलने के बाद बिपिन रावत का बयान कोई आश्चर्यजनक नहीं है।

पढ़ें :- श्रीनगर आतंकी हमला : एक और घायल जवान ने दम तोड़ा, शहीद जवानों की संख्या हुई तीन

कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति से निपटने का केंद्र सरकार का दमन ही एकमात्र तरीका है। घाटी में जो कुछ हो रहा है इससे यही साबित होता है कि घाटी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

शनिवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि कश्मीर में पैदा हुए हालात को देखते हुए वहां लोगों की आवाजाही की स्वतंत्रता को कुछ दिन के लिए खत्म किया जा सकता है। स्थति सामान्य होने तक कुछ सख्ती की जा सकती है। उन्होंने अपने संबोधन में घाटी के मौजूदा हालात से निपटने के लिए स्थानीय नागरिकों से सहयोग की अपील भी की थी। रावत के बयान पर ही रविवार को महबूबा मुफ्ती ने पलटवार करते हुए कहा कि घाटी को खुली जेल में बदल दिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...