1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. 25-26 दिसंबर को पूरे भारत में होगा क्रीड़ा भारती का सम्मेलन

25-26 दिसंबर को पूरे भारत में होगा क्रीड़ा भारती का सम्मेलन

प्रांत मंत्री अमित ठाकुर ने बताया कि 17-18 अक्टूबर को इंदौर में क्रीड़ा भारती की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कई कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

खेल एवं खिलाड़ियों के विकास को समर्पित राष्ट्रीय संगठन क्रीड़ा भारती द्वारा 25-26 दिसंबर को पूरे देश में जिला सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इंदौर में क्रीड़ा भारती की राष्ट्रीय परिषद की बैठक लिए गए उक्त निर्णय को लेकर उत्तर बिहार प्रांत में भी तैयारी शुरू हो गई है। यह जानकारी रविवार को बेगूसराय जिला मुख्यालय के हीरा लाल चौक के समीप स्थित संघ कार्यालय में आयोजित क्रीड़ा भारती बेगूसराय के पदाधिकारियों की बैठक में उत्तर बिहार के प्रांत अध्यक्ष चंद्रशेखर अधिकारी एवं प्रांत मंत्री अमित ठाकुर ने दी। बैठक में जिला प्रचारक जितेश कुमार, जिला मंत्री रणधीर कुमार, खेल संयोजक विश्वजीत कुमार, सह मंत्री बाबुल कुमार, उपाध्यक्ष विकास कुमार, कार्यालय प्रभारी अभिजीत कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

पढ़ें :- प्रदेश के विकास और माफियाओं के घर पर चलते बुल्डोजर देख अखिलेश को नहीं आ रही नींद : भाजपा

प्रांत मंत्री अमित ठाकुर ने बताया कि 17-18 अक्टूबर को इंदौर में क्रीड़ा भारती की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कई कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई है। पूरे देश में क्रीड़ा भारती का जिला सम्मेलन 25-26 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। देशभर में चल रहे सदस्यता कार्य को सम्मेलन से पूर्व संपन्न कराने का निर्णय लिया गया है। 13 नवंबर को उत्तर बिहार प्रांत कार्यसमिति की बैठक हाजीपुर में आयोजित की जाएगी। क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा का आयोजन जनवरी माह में किया जाएगा, जिसमें अधिक से अधिक छात्रों की उपस्थिति तय करने का लक्ष्य रखा गया है।

प्रांत अध्यक्ष चंद्रशेखर अधिकारी ने कहा कि क्रीड़ा भारती का धेय्य सामाजिक समरसता एवं राष्ट्र की चेतना को जागृत करना है। संगठन खेल से चरित्र निर्माण एवं चरित्र से राष्ट्र निर्माण की भावना से कार्य करती है, जिसके बल पर संगठन का राष्ट्रीय स्वरूप खड़ा हुआ है। खेल सर्वांगीण विकास और चेतना जागरण करने का प्रमुख स्रोत है। क्रीड़ा भारती जिला से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक खेल-खिलाड़ियों के उत्थान का कार्य कर रही है।

जिला प्रचारक जीतेश कुमार ने कहा कि संघ के एक प्रकल्प के रूप में क्रीड़ा भारती ने कुछ समय में ही पूरे देश में अपने काम के बल पर एक सशक्त खिलाड़ियों की टीम का निर्माण किया है। खेल से अनुशासन एवं सामाजिकता की भावना का निर्माण होता है, युवाओं में उत्साह का संचार होता है। खेल समाज में भाईचारा को बढ़ाने का सबसे बड़ा माध्यम है, जिसके लिए क्रीड़ा भारती लगातार कार्य कर रही है। जिला मंत्री रणधीर कुमार ने कहा कि बेगूसराय क्रीड़ा भारती का जिला सम्मेलन 26 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। जिसमें संगठन के प्रांत स्तर के पदाधिकारी एवं संघ के प्रांत और क्षेत्र स्तर के पदाधिकारी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। जिला सम्मेलन से पूर्व सभी प्रखंडों में सदस्यता अभियान पूरा कर वहां टीम बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा के लिए संगठन के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र किशोरी को संयोजक एवं मटिहानी प्रखंड संयोजक अमन कुमार को कार्यक्रम का सह संयोजक बनाया गया है।

पढ़ें :- FDI की तेज आवक से कैसे बदलेगी भारत की तस्वीर?, पढ़िए आर.के. सिन्हा का लेख
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...