1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. किरीट सोमैया ने ठाकरे सरकार के मंत्री पर लगाया 127 करोड़ के घोटाले का आरोप

किरीट सोमैया ने ठाकरे सरकार के मंत्री पर लगाया 127 करोड़ के घोटाले का आरोप

महाराष्ट्र बीजेपी के उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने राज्य के ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ पर 127 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 13 सितम्बर। महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर उबाल पर आ गई है। महाराष्ट्र बीजेपी के उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने राज्य के ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ पर 127 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है। सोमैया ने कहा कि इस घोटाले में हसन मुश्रीफ की पत्नी और बेटा भी शामिल हैं। घोटाले की शिकायत सोमैया मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से करेंगे। वहीं, मंत्री मुश्रीफ ने सोमैया के इस आरोप को तथ्यहीन बताया है। उन्होंने कहा कि सोमैया जो कागजात दिखा रहे हैं, वो सभी उन्होंने चुनाव लड़ते समय चुनाव आयोग को दिए हैं, जो कोई भी निकाल सकता है। मुश्रीफ ने कहा कि वो सोमैया पर मंगलवार को कोल्हापुर कोर्ट में 100 करोड़ रुपये की मानहानि का केस करेंगे।

पढ़ें :- Maharashtra : राणा दम्पति जेल से बाहर आए, कल मुंबई कोर्ट ने दी थी जमानत, नवनीत राणा अस्पताल में भर्ती

सोमैया का मुश्रीफ परिवार पर आरोप

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष सोमैया ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मुश्रीफ और उनके परिवार के लोगों ने कई कंपनी बनाकर 127 करोड़ रुपये का घोटाला किया है। इस घोटाले से जुड़े 2700 पन्नों के सबूत उनके पास मौजूद हैं। इन सबकी मनी लॉन्ड्रिंग ऐंगल से जांच की जानी चाहिए। इसी वजह से वो मंगलवार को सभी सबूत मुंबई के ED कार्यालय को सौंपेंगे।

मुश्रीफ का सोमैया को जवाब

वहीं सोमैया की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मुश्रीफ ने भी पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान मुश्रीफ ने कहा कि सोमैया ने जो आरोप उनपर लगाए हैं, उसकी जानकारी उन्होंने पहले ही चुनाव आयोग को विधानसभा का चुनाव लड़ते समय दे दी थी। सोमैया के पास कुछ नया नहीं है और वो बचकाना हरकत कर रहे हैं। इसका नुकसान खुद बीजेपी को ही होने वाला है। मुश्रीफ ने कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने भी पीडब्ल्यूडी मंत्री रहते हुए भ्रष्टाचार किया है। वो भी उन सभी शिकायतों को संबंधित विभागों में दे सकते हैं। मुश्रीफ ने बीजेपी को इस तरह के बचकाना खेल बंद करने की सलाह दी है।

पढ़ें :- Maharashtra : महाविकास आघाड़ी सरकार से अलग हुआ राजू शेट्टी का स्वाभिमानी शेतकरी संगठन

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...