1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलन की वर्षगांठ : किसानों की महापंचायत आज, दिल्ली बॉर्डर पर लगाए गए बैरियर

किसान आंदोलन की वर्षगांठ : किसानों की महापंचायत आज, दिल्ली बॉर्डर पर लगाए गए बैरियर

दिल्ली किसान आंदोलन को एक साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर किसान भारी संख्या में दिल्ली पहुंच सकते हैं, जिसके चलते दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर पुलिस ने बैरिकेटिंग की हुई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कृषि कानून को वापस लेने के लिए शुरु किए गए किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को आज एक वर्ष पूरा हो चुका है। इस अवसर पर दिल्ली में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) होने जा रही है। भारतीय किसान यूनियन ने महापंचायत के लिए उत्तराखंड, पंजाब और पश्चिमी यूपी के किसानों को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया है।

आज दिल्ली पहुंचेंगे किसान 

किसान नेता राकेश टिकैत ने सोशल मीडिया के माध्यम से किसानों को आंदोलन स्थल पर पहुंचने के लिए कहा है। किसानों ने इस पंचायत के लिए कई पोस्टर तैयार किए हैं, जिसमें लिखा गया है ‘जंग अभी जारी है अब एमएसपी की बारी है’। ऐसे में किसान एमएसपी (MSP) की मांग कर रहें हैं।

किसान महापंचायत के लिए दिल्ली पुलिस ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। किसानों के भारी संख्या में दिल्ली पहुंचने की संभावना को देखते हुए दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (दिल्ली सीमा) पर सीमेंटेड बैरियर और लोहे लगाए गए हैं। हालांकि पुलिस की ओर से बॉर्डर को बंद करने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

कुछ दिनों पहले ही बैरिकेड हटाए गए थे। लेकिन महापंचायत के चलते इसे दोबारा लगाकर किसानों को दिल्ली आने से रोकने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

और पढ़ें – 

 News Bulletin : पढ़े सुबह की दस बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी हमारी ख़ास नज़र।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X