1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. रिम्स के न्यू ट्रामा सेंटर में कोविड संदिग्ध 14 साल की बच्ची एडमिट, चल रहा है इलाज

रिम्स के न्यू ट्रामा सेंटर में कोविड संदिग्ध 14 साल की बच्ची एडमिट, चल रहा है इलाज

झारखंड में एक बार फिर से कोरोना के मरीज बढ़ने लगे हैं। रिम्स में कोविड संदिग्ध 14 वर्ष की बच्ची को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची- झारखंड में कोरोना के दस्तक से लोगों के बीच ख़ौफ़ का माहौल है। लगातार हटिया और रांची रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्री जांच में पॉजिटिव मिल रहे हैं। कंफर्मेटरी टेस्ट के लिए आरटीपीसीआर जांच भी किया जा रहा है। इधर 14 साल की कोविड संदिग्ध बच्ची को रिम्स के न्यू ट्रामा सेंटर के दूसरे तल्ले में भर्ती किया गया है। बच्ची को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

रिम्स इमरजेंसी में आयी थी बच्ची, मिला कोविड का लक्षण

रिम्स क्रिटिकल केयर के इंचार्ज डॉ प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि मंगलवार देर रात को बच्ची को रिम्स के इमरजेंसी में लाया गया था। बच्ची के फेफड़े में संक्रमण है। कोविड के लक्षण देखे जाने के बाद सैंपल लिया गया है। रिपोर्ट के आने का इंतजार किया जा रहा है।

गुरुनानक हॉस्पिटल में खून में हुए संक्रमण का चल रहा था इलाज

वही बच्ची के परिजन ने बताया कि उसे खून में संक्रमण हुआ था। इस वजह से फेफड़े में समस्या हो गयी थी। गुरुनानक अस्पताल में इलाज करवाने के दौरान कोविड का लक्षण दिखने पर यहाँ की चिकित्सक ने रिम्स रेफर कर दिया। कोविड जांच के लिए सैंपल दिया है। रिपोर्ट का इंतजार है।

अलर्ट मोड पर है स्वास्थ्य विभाग

त्योहार के सीजन को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने सभी जिले के बॉर्डर पर कोविड टेस्टिंग करने का निर्देश दिया। वहीं संक्रमित मिलने वाले मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी ट्रेस कर जांच करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि त्योहारी सीजन को देखते हुए दूसरे राज्यों से बड़ी संख्या में लोग छुट्टियों पर अपने घर आ रहे हैं। ऐसे में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X