1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखीमपुर घटना : पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लिया – आईजी लक्ष्मी सिंह

लखीमपुर घटना : पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लिया – आईजी लक्ष्मी सिंह

लखीमपुर हिंसा में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। यूपी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखीमपुर खीरी, 07 अक्टूबर। जनपद में हिंसा के मामले में सर्वोच्च न्यायालय के दखल के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। इसी क्रम में गुरुवार को पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लिया है, जबकि मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा अभी भी फरार है।

पढ़ें :- यूपी पुलिस ने किसानों के खिलाफ दायर की 1300 पन्नों की चार्जशीट, पढ़ें क्या है पूरा मामला ?

पुलिस ने जनपद में हुई घटना के चार दिन बाद दो लोग आशीष पाण्डेय और लवकुश को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन में रखा गया है। इसके बाद पूछताछ के लिए आईजी लक्ष्मी सिंह पुलिस लाइन पहुंची। यहां पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बताया कि इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इनसे जो भी तथ्य सामने निकलकर आयेगा वो मीडिया से साझा किया जायेगा। पुलिस अपनी जांच कर रही है। इतनी बात कहकर आईजी रवाना हो गयी। पुलिस हिरासत में जो दो आरोपी हिरासत में लिए गए है वो केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के खास बताये जा रहे हैं।

गौरतलब है कि, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखीमपुर खीरी घटना की जांच के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज प्रदीप श्रीवास्तव की एकल सदस्य जांच आयोग का गठन किया। वहीं, दूसरी तरफ विपक्षी दल लगातार अरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर हैं। जबकि इस हिंसा का सर्वोच्च न्यायालय ने स्वत: संज्ञान में लिया है। इसके बाद से पुलिस ने अपनी कार्रवाई की गति को तेज कर दिया है।
हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...