1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखीमपुर खीरी हिंसा मामला: SIT ने घटना का किया सीन रिक्रिएशन, मौके पर मौजूद रहे आरोपी

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला: SIT ने घटना का किया सीन रिक्रिएशन, मौके पर मौजूद रहे आरोपी

लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में 4 किसान समेत मारे गए 8 प्रदर्शनकारियों की मौत मामले में SIT ने जांच तेज की।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 14 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच कर रही SIT की टीम ने गुरुवार को घटनास्थल पर पहुंचकर सीन को रिक्रिएशन किया। इस दौरान मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत कई आरोपी मौजूद रहे। SIT हर एंगल से जांच कर रही है।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सीएम योगी ने पेश किया अपने 100 दिन के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड, देखें क्या रहीं उपलब्धियां

बतादें कि लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में 4 किसान समेत मारे गए 8 प्रदर्शनकारियों की मौत मामले में SIT ने जांच में तेजी बढ़ाई है। गुरुवार को जेल में बंद तीन आरोपी अंकित दास, गनर लतीफ उर्फ काले और ड्राईवर शेखर भारती को रिमांड पर लेकर क्राइम ब्रांच कार्यालय पहुंची। जहां पहले से मौजूद आशीष मिश्र का आमना-सामना कराया गया। इसके बाद सभी आरोपियों को लेकर घटनास्थल पहुंचकर सीन को रिक्रिएशन कराया गया।

SIT टीम का नेतृत्व कर रहे DIG उपेंद्र अगवाल, सहयोगी बाराबंकी पीएसी के सेनानायक आईपीएस सुनील कुमार सिंह, एएसपी अरुण कुमार सिंह, सीओ संजय नाथ तिवारी समेत भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। टीम अब इस बात का पता लगा रही है कि किस तरह से घटना घटित हुई है और कैसे इतने लोग मारे गए।

घटनास्थल पर भारी पुलिस तैनात

वहीं SIT टीम आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर पहुंची है, जहां वारदात का सीन रिक्रिएशन कराया गया। जिसे देखते हुए घटनास्थल से लेकर आने-जाने वाले रास्ते में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए। जहां पर इन सभी आरोपितों को लाया जाना है, वहां पर पीएसी और पुलिस के जवानों की मुस्तैदी रही। किसी भी बाहरी व्यक्ति को घटनास्थल पर प्रवेश नहीं दिया गया।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : जनसंख्या नियंत्रण बिल लाने की सिफारिश करेगा अल्पसंख्यक आयोग, अशफाक सैफी ने कहा- देश शरीयत से नहीं कानून से चलेगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...