1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. लालू प्रसाद 27 को कुशेश्वरस्थान और तारापुर में करेंगे चुनावी जनसभा को संबोधित

लालू प्रसाद 27 को कुशेश्वरस्थान और तारापुर में करेंगे चुनावी जनसभा को संबोधित

जानकारी के अनुसार लालू की चुनावी जनसभा दोनों विधानसभा क्षेत्रों में एक एक जगह पर आयोजित की जाएगी ।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पटना, 25 अक्टूबर। ओहापोह की स्थिति के बाद अब खबर है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव विधानसभा उपचुनाव में चुनाव प्रचार करेंगे। इसे लेकर पार्टी ने आधिकारिक तौर पर लालू यादव का कार्यक्रम तय कर लिया है। लालू प्रसाद यादव 27 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान और तारापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

पढ़ें :- Bihar News - राजद (RJD) परिवार पर जनता का तंज, पूछा 'आप हमारे हैं कौन' ?

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व लालू के चुनाव प्रचार में जाने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी। लालू यादव के रविवार को पटना पहुंचने के बाद यह बात कही गयी थी कि डॉक्टरों की सलाह के बाद और उनकी सेहत देखकर उनके चुनावी सभा करने पर निर्णय लिया जायेगा । जानकारी के अनुसार लालू की चुनावी जनसभा दोनों विधानसभा क्षेत्रों में एक एक जगह पर आयोजित की जाएगी ।

उनका दौरा सीमित होगा और वह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के विधानसभा चुनाव के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि उपचुनाव में अकेले पडे तेजस्वी को उनके पिता लालू प्रसाद के चुनावी सभा करने से उन्हें उर्जा मिलेगी और ऐसे में लालू यादव का चुनावी दौरा गेमचेंजर साबित हो सकता है। राजनीतिक जानकारों का मनना है कि तारापुर और कुशेश्वर स्थान में राजद के सामने दोहरी चुनौती है।

पहली चुनौती जदयू उम्मीदवार को मात देने और दूसरी चुनौती कांग्रेस में खड़ी कर दी है। कांग्रेस के उम्मीदवार खड़े होने से राजद को थोड़ा बहुत नुकसान होना तय है। इसलिए लालू यादव ने भी दोनों विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करने का फैसला किया। विधानसभा के इन दोनों सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होना है जिसके चुनाव नतीजे 2 नवंबर को आयेंगे । इसके लिए 28 अक्टूबर तक ही उपचुनाव वाली सीटों पर प्रचार किया जाना है ।

पढ़ें :- Bihar By-Election - कुशेश्वरस्थान विधानसभा में शांतिपूर्ण ढंग से जारी है उप-चुनाव का मतदान!
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...