Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. लालू यादव ने तारापुर विधानसभा में किया चुनाव प्रचार, सीएम नितीश कुमार और भाजपा को लिया आड़े हाथ !

लालू यादव ने तारापुर विधानसभा में किया चुनाव प्रचार, सीएम नितीश कुमार और भाजपा को लिया आड़े हाथ !

चुनावी सभा में लालू ने नीतीश सरकार पर ताबड़तोड़ हमला किया।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

पटना, 27 अक्टूबर। अपने अलग अंदाज से बिहार की राजनीति में जाने जाने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज जब छह साल बाद राजनीति अखाडे़ में उतरे तो लोगों ने तालियों की बौछार कर दी। इससे यह तो पता चल गया कि बिहारी अभी भी लालू यादव के अंदाज के कायल है।

पढ़ें :- लालू यादव के बेटे तेज प्रताप पर संपत्ति छिपाने का आरोप, दर्ज हुई FIR

दरअसल, तीन दिनों से बिहार की राजनीति में भूचाल लाने वाले लालू प्रसाद यादव आज जब मुंगेर के तारापुर विधानसभा में चुनावी सभा के लिए पहुंचे तो लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। चुनावी सभा में लालू ने नीतीश सरकार पर ताबड़तोड़ हमला किया। इस दौरान लालू यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर धोखे से सीएम बनने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 2015 में नीतीश से ज्यादा सीट हमें मिला था। मैं चाहता तो तेजस्वी को सीएम बना सकता था लेकिन मैंने नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया लेकिन उन्होंने क्या किया।

नितीश कुमार हैं पलटू राम

लालू प्रसाद ने इस दौरान नीतीश कुमार को गोली मारने की बात पर हमला करते हुए कहा कि तुम्हें गोली मारने की कोई आवश्यकता नहीं है, तुम एक दिन खुद मर जाओगे। लालू ने पुरानी बातों की चर्चा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने कहा था विशेष राज्य पर जो समर्थन करेगा वह उनके साथ जाएंगे लेकिन सत्ता की लालच में नितीश कुमार उन्हीं लोगों की गोद में जाकर बैठ गए। लालू ने कहा कि नीतीश कुमार की इन्हीं आदतों के कारण मैंने उन्हें ‘पलटू राम’ का नाम दिया था क्योंकि वो कभी किसी एक के साथ टिक ही नहीं पाते हैं।

भाजपा को भी लिया आड़े हाथों 

पढ़ें :- हाई कोर्ट ने नितीश सरकार को दिया नए सिरे से हलफनामा दायर करने का निर्देश

राजद सुप्रीमो ने कहा कि नीतीश कुमार डर गए हैं। जनता को देखकर भड़कते हैं। रेलवे को हमने 5000 करोड़ के मुनाफे में लाया था। हम सांप्रदायिक ताकतों के आगे हार कभी नहीं मानेंगे। जनता का समर्थन मांगते हुए अपने उम्मीदवार को जिताने की अपील करते हुए लालू ने कहा कि तारापुर को हमने अनुमंडल बनाया है। यह लड़ाई सरकार और जनता के बीच है। सभी लोग एकजुट होकर वोट कीजिए। तेजस्वी ने कचूमर निकाल दिया, हम विसर्जन करेंगे। नितीश कुमार और भाजपा को घेरते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बेईमानी से सीएम बने हैं। बीजेपी के राज में रेल जहाज सब कुछ बिक गया।

जिसकी जैसी दृष्टि, उसको वैसी सृष्टि

वार पलटवार का यह सिलसिला यहीं नहीं रुका  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से राजद सुप्रीमो पर उन्हें गोली मारवा देने के बयान का जवाब उनके बेटे तेजस्वी ने भी दिया है। तेजस्वी ने पटना में बुधवार को राबड़ी आवास के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जिसकी जैसी दृष्टि, उसको वैसी सृष्टि नजर आती है।

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा “लोग हार को देख के अलबलाने लगे हैं। कुछ भी बोलने लगते हैं। उन्होंने राज्य में अपराध की घटनाओं की गिनती कराते हुए कहा कि इस साल जनवरी से लेकर सितंबर तक, सिर्फ वौ महीने में 500 व्यवसायियों की हत्या पूरे बिहार में हुई है।

अगर बिहार के मुख्यमंत्री हमसे डिटेल मांगेंगे तो हम उनको विस्तार से बता देंगे। मेरे पास लिस्ट है। नाम, पता, गांव सब डिटेल जुटाकर रखे हैं। कहेंगे तो सीएम को भी भिजवा देंगे कि कौन-कौन से 500 व्यवसायियों का मर्डर हुआ है। कभी कहते हैं कि नोटिस नहीं लेते। कभी पता नहीं क्या -क्या आरोप लगा देते हैं।”

पढ़ें :- Bihar latest News : हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और बीएसएससी से मांगा जवाब

देखें हमारी ये खास रिपोर्ट 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com