1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भ्रष्ट आचरण के पुलिस कर्मियों की सूची बनाकर करें बर्खास्तगी : योगी आदित्यनाथ

भ्रष्ट आचरण के पुलिस कर्मियों की सूची बनाकर करें बर्खास्तगी : योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री ने पुलिस के भ्रष्ट अधिकारियों पर नियामानुसार कार्यवाही करने के लिए सूची तैयार करने के निर्देश जारी किये हैं। जो अधिकारी गंभीर आरोपों में संलिप्त पाए जाएंगे उनकी बर्खास्तगी की जाएगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 01 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोविड टीम प्रबंधन के अधिकारियों से कहा कि अवैध गतिविधियों में संलिप्त भ्रष्ट आचरण के लोगों के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस में कोई स्थान नहीं होना चाहिए। ऐसे लोगों को चिन्हित कर सूची तैयार की जाए तथा सभी के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई हो। उन्होंने यह भी कहा कि अति गंभीर अपराधों में लिप्त पुलिस अधिकारियों तथा कार्मिकों की बर्खास्तगी की जाए।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सभी प्रदेशों के संगठनों की समीक्षा कर जल्द होगा संगठन में बड़ा बदलाव, एक ड्राफ्ट कमेटी का होगा गठन- एसडी शर्मा

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारी तथा पुलिस कप्तानों को हर दिन सुबह 10 से 12 बजे तक कार्यालयों में उपस्थित रहकर जन समस्याओं तथा शिकायतों के समाधान का निर्देश दिया है। जो अधिकारी जनता दर्शन में अनुपस्थित होंगे, उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री कार्यालय, मुख्य सचिव कार्यालय के साथ-साथ एसीएस होम, डीजीपी स्तर से इस व्यवस्था की सतत मॉनीटरिंग की जाए।

इसके साथ ही उन्होंने डेंगू, डायरिया आदि वायरल बीमारियों के दृष्टिगत साफ-सफाई, फॉगिंग, सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि पीने का पानी गर्म करके छानने के बाद पीने के लिए लोगों को जागरूक करें तथा दवाओं का वितरण जारी रखा जाए।
हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Gyanvapi Case : वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग को सील करने का सुप्रीम आदेश, 19 मई को सुनवाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...