1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. पंचायत चुनाव में दस अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों की हो रही है लाइव निगरानी !

पंचायत चुनाव में दस अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों की हो रही है लाइव निगरानी !

सभी 274 बूथ पर मतदाताओं का बायोमेट्रिक पद्धति से सत्यापन किया जा रहा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

किशनगंज, 15 नवम्बर। बिहार के किशनगंज में सातवें चरण की बहादुरगंज प्रखंड में पंचायत आम निर्वाचन सभी छह पदों के लिए स्वच्छ और भयमुक्त वातावरण में मतदान सुबह 07 बजे से हो रही है। इस प्रखंड क्षेत्र के 10 अति संवेदनशील मतदान केंद्र का लाइव वेबकास्टिंग के माध्यम से जिला नियंत्रण कक्ष में वरीय उपसमाहर्ता रंजीत कुमार द्वारा निगरानी रखी जा रही है। सभी 274 बूथ पर मतदाताओं का बायोमेट्रिक पद्धति से सत्यापन किया जा रहा है।

वरीय उपसमाहर्ता ने बताया कि सुबह नौ बजे तक कुल 13.21फीसदी लगभग जिसमें पुरुष 11.3% तथा महिला की 15.12 फीसदी लगभग मतदान हुई है।मतदाताओं में काफी उत्साह है और सुबह से ही लोग घर से निकलकर अपने मतदान केंद्र पर मतदान के लिए पंक्तिबद्ध खड़े अपनी बारी का इंतजार में है। सभी बूथ पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है।जिला संयुक्त आदेश के द्वारा 152 पीसीसीपी ,40 सेक्टर पदाधिकारी,20 जोनल ,10 सुपर जोनल मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त किए गए है।

सभी के साथ पुलिस पदाधिकारी और पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल टैग किए गए है।स्वयं जिलाधिकारी, डॉ आदित्य प्रकाश के द्वारा प्रातः 06 बजे से जिला नियंत्रण केंद्र से मतदान प्रक्रिया का फीडबैक लिया जा रहा है।नोडल पदाधिकारी ,जिला नियंत्रण कक्ष के द्वारा कंट्रोल रूम में प्राप्त प्रत्येक सूचना ,जानकारी के आलोक में निर्बाध मतदान हेतु संबाधितो के साथ समन्वय कराया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X