1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने किया ग्रामीण मार्गों का लोकार्पण

यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने किया ग्रामीण मार्गों का लोकार्पण

योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों को मुख्य मार्ग से जुड़ने के लिए कई योजनाओं को लोकार्पण किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तर प्रदेश। यूपी में चुनाव नजदीक आते ही सभी दल तैयारी में जुट गये हैं। प्रदेश में जो कार्य सालों से विकास की राह देख रहें होते हैं वो भी जल्द ही पूरे होने लगे है। इसी कड़ी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ग्रामीण क्षेत्रों के मार्गों की हालात सुधारने के लिए व नए मार्गों के निर्माण के लिए ग्रामीण मार्गों से जुड़ी योजनाओं का लोकार्पण किया। इस योजना के अंतर्गत 509 गांवों में 537.82 किमी मार्ग बनाया जाएगा।

पढ़ें :- Jharkhand IAS Pooja Singhal Case : निशिकांत का ट्विट ‘वार’, चौधरी जी के मोबाइल डिटेल का राज किश्तों में खोलेंगे

बुधवार यूपी के मुख्यमंत्री ने गांवों को मार्ग से जोड़ने के लिए कई करोड़ों की योजना का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री योगी ने वीडियो कॉन्फेंसिंग के माध्यम से इन योजनाओं का लोकार्पण किया। वीडियो कॉन्फेंसिंग में मुख्यमंत्री ने बताया कि हॉटमिक्स पद्धति से प्रदेश की सड़कों का निर्माण किया जाएगा। ये सड़के पहले की अपेक्षा टिकाऊ होगी, जो लंबे समय तक चलेंगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत ₹4,130.27 करोड़ की लागत से 6,208.45 किमी. लम्बे 886 ग्रामीण मार्गों के निर्माण एवं ₹155 करोड़ की लागत से 1,930 किमी.लम्बे 692 ग्रामीण मार्गों के नवीनीकरण कार्य की योजनाओं को भी शुरु किया गया। हॉटमिक्स तकनीक के साथ ही एफडीआर तकनीक को भी मार्ग बनाने के कार्य में प्रयोग किया जाएगा। इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था में भी बढ़ोतरी होगी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...