1. हिन्दी समाचार
  2. मध्य प्रदेश
  3. मध्य प्रदेश: सभी मेलों और बड़े आयोजनों पर रोक, स्‍कूल पर 23 मार्च को अहम बैठक

मध्य प्रदेश: सभी मेलों और बड़े आयोजनों पर रोक, स्‍कूल पर 23 मार्च को अहम बैठक

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश में सभी तरह के मेला और बड़े आयोजनों पर रोक लगा दी है। इसी के साथ सीएम शिवराज ने मध्यप्रदेश को कोरोना के फैलाव से बचाने के लिए सभी वर्गों से अपील की है कि लोग मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा अभियान को अधिक से अधिक सफल बनाएं।

By Team India Voice 
Updated Date

भोपाल: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश में सभी तरह के मेला और बड़े आयोजनों पर रोक लगा दी है। इसी के साथ सीएम शिवराज ने मध्यप्रदेश को कोरोना के फैलाव से बचाने के लिए सभी वर्गों से अपील की है कि लोग मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा अभियान को अधिक से अधिक सफल बनाएं।

पढ़ें :- Jharkhand : कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के खिलाफ 9 घंटे चली CBI की कार्रवाई, मामले में राजनीति तेज

इस फैसले के साथ अब अशोक नगर का प्रसिद्ध करीला मेला भी इस बार नहीं लगेगा। इस मेले में प्रति वर्ष 5 से 6 लाख लोग शामिल होते हैं। हालांकि, ग्वालियर व्यापार मेला अभी चालू है, उसके बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है। व्यापार मेला बंद किया जाए या नहीं इस पर अभी सिर्फ विचार करने पर सहमति बनी है।

इसी तरह होली पर होने वाले आयोजनों को लेकर भी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने तय कर दिया है कि इस बार की होली सब अपने घर में ही मनाएं। स्लोगन दिया है- मेरी होली मेरे घर। इसके लिए अभियान चलाया जाएगा और इस पर नज़र रखी जाएगी कि एक जगह 20 से ज़्यादा लोग जमा न हों।

मध्य प्रदेश में कोरोना के प्रसार के प्रभाव को निष्फल करने के लिए सीएम शिवराज ने सोमवार को जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों से चर्चा की। सीएम शिवराज ने बैठक में इस बात के निर्देश दिए हैं कि जनप्रतिनिधि अधिकारी मास्क लगाएं। मेरा मास्क मेरी सुरक्षा, स्लोगन के साथ सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करें। जन जागरण अभियान जोर-शोर से चलाएं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने धर्म गुरुओं से भी मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा अभियान में सहयोग करने की अपील की है। विधायक-सांसद से लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया गया है। इसमें सामाजिक संगठनों की भी मदद ली जाएगी।

पढ़ें :- Gyanvapi Case : ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में 30 मई को फिर होगी सुनवाई, दोनों पक्ष में हुई जोरदार बहस, शिवलिंग से छेड़छाड़ का आरोप

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...