1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. इंदौर में चूड़ी बेचने वाले व्यक्ति की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

इंदौर में चूड़ी बेचने वाले व्यक्ति की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

इंदौर के बाणगंगा इलाके में एक शख्स को कुछ लोगों द्वारा पीटने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इंदौर, 24अगस्त। इंदौर के बाणगंगा थाना के गोविंद नगर में एक चूड़ीवाले को लोगों द्वारा पीटा गया। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। वीडियो में लोग चूड़ी वाले को पीटते हुए उसके बैग से चूड़ियां निकालते हुए नजर आ रहे हैं। कुछ लोग इस मामले को धर्म विशेष से जोड़ रहें हैं तो कुछ इसे बच्ची के साथ छेड़खानी का मामला बता रहें हैं। मामला जो भी हो लेकिन पुलिस ने दोनों ओर से एफआरआई दर्ज कर ली है।

पढ़ें :- मध्य प्रदेश में बस हादसा, राहतगढ़ में 40 बच्चों को ले जा रही स्कूली बस पलटी, 1 छात्र की मौत

इंदौर में रविवार एक चूड़ीवाले को पीटने की घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी रही। इस शख्स का नाम तस्लीम है और यह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हरदोई का रहने वाला है। तस्लीम अपनी चूड़ियां बेचने इंदौर आया था, जहां उसके साथ ये घटना हुई। वीडियो के अनुसार कुछ लोग चूड़ी वाले से उसके धर्म को पूछते हुए पीटने लगे और जबकि कुछ लोग उसके बैग से चूड़ियां निकालते हुए महिलाओं से ले जाने की बात कह रहें हैं। मामले के वायरल होते ही पुलिस टीम ने कुछ अज्ञात लोगों पर चूड़ीवाले को पिटने का मामला दर्ज कर लिया। जबकि बाद में एक चूड़ीवाले के खिलाफ भी पॉक्सो, छेड़छाड़ व अन्य 9 धाराओं में मालमा दर्ज कर लिया है।

इस घटना के बाद हजारों लोग कोतवाली के बाहर एकत्रित हो गए और चूड़ीवाले की पिटाई करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने लगे। जिसके बाद पुलिस की ओर से अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और वीडियो में पिटने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी।

इंदौर पूर्व पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी ने बताया कि वीडियो के आधार पर तीन मुख्य अभियुक्तों की पहचान की गई है। इन लोगो ने ही अन्य लोगों को पिटाई के लिए उकसाया था। साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि तीसरे की तलाश जारी है। दोषी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

इसके अलावा थाने पर भीड़ इक्ट्ठा करने वालों पर भी मालमा दर्ज किया गया है। तस्लीम के पास से दो आधार कार्ड और आधा जला वोटर आईडी भी बरामद हुआ है। इन दस्तावेजों में उसके नाम अलग अलग है।

पढ़ें :- कैमरे पर, बस के कंडक्टर ने टिकट के पैसे मांगे तो NCC के जवान ने बुरी तरह पीटा, रेकॉर्ड हुआ पूरा विडियो


 

पॉक्सो एक्ट के तहत चूड़ीवाले पर मामला दर्ज

सोमवार को एक नाबालिग लड़की की शिकायत पर पुलिस ने तस्लीम अली पर पॉक्सो एक्ट के साथ छेड़छाड़, 420 व अन्य 9 धाराओं पर मुकदमें दर्ज किये गए हैं।

पढ़ें :- मध्य प्रदेश के 5 साल के बेटे की मौत, मां घंटों गोद में बैठी लेकिन कोई डॉक्टर नहीं आया

क्या कहते हैं गृहमंत्री

भोपाल के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले पर बोलते हुए कहा कि वह व्यक्ति दूसरे समुदाय से होने के बावजूद अपनी पहचान छुपाकर अपना सामान बेच रहा था। उसकी तलाशी में उसके पास से दो आधार कार्ड मिले हैं, जो अलग अलग नाम से हैं। हिंदू धर्म में सावन में महिलाओँ को चूड़ियां पहनाने की परंपरा है और यहीं से विवाद शुरू हुआ। लेकिन विवाद पर दोनों पक्षों पर कार्यवाई हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...