1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार में टूट की ओर महागठबंधन, उपचुनाव में राजद ने दोनों सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा

बिहार में टूट की ओर महागठबंधन, उपचुनाव में राजद ने दोनों सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा

बिहार उपचुनाव में राजद ने दोनों सीटों पर की अपने उम्मीदवारों की घोषणा, तो कांग्रेस भी कुशेश्वरस्थान और तारापुर से अकेले लड़ेगी चुनाव, उम्मीदवारों की घोषणा जल्द।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पटना, 03 अक्टूबर। बिहार में विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में राजद ने रविवार को पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने ऐलान किया कि कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती और तारापुर से अरुण कुमार शाह उम्मीदवार होंगे। जैसे ही राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने नामों का ऐलान किया, वहीं कांग्रेस पूरी तरह से नाराज हो गई। अब कुशेश्वरस्थान और तारापुर से कांग्रेस भी उम्मीदवार उतारेगी। बहुत जल्द कांग्रेस भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है।

पढ़ें :- Bihar : जब भरी क्‍लास में टीचर ने कलेक्‍टर से पूछा- हू आर यू? DM की सादगी के कायल हुए लोग, जानें ऐसा क्या हुआ ?

राजद-कांग्रेस में फूट!

इस तरह बिहार में राजद-कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियों का गठबंधन भी टूट सकता है। राजद ने दोनों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। उधर, कांग्रेस अपने बूते कुशेश्वरस्थान और तारापुर से चुनाव लड़ने पर अड़ गई है। राजद ने अरूण साह को तारापुर से उम्मीदवार बनाया है। राजद ने इस सीट से पिछली बार खड़ी हुईं दिव्या प्रकाश का टिकट काट दिया है। दिव्या प्रकाश राजद के वरीय नेता और लालू फैमिली के खास जयप्रकाश नारायण यादव की बेटी हैं। पार्टी ने इस दफे NDA के वोट बैंक में सेंध लगाने की तैयारी की है। लिहाजा, अरुण साह को टिकट दिया गया है। तारापुर क्षेत्र में वैश्य वोटरों की अच्छी संख्या है और राजद को उम्मीद है कि अरुण साह के कारण वैश्य वोटरों का साथ उन्हें मिलेगा।

उधर, कुशेश्वरस्थान सीट से भी राजद ने उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इस सीट से गणेश भारती को उम्मीदवार बनाया गया है। गणेश भारती सदा मुसहर जाती से आते हैं। इस सीट से पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अशोक राम चुनाव लड़े थे, लेकिन राजद ने इस सीट को कांग्रेस के लिए छोड़ने से इनकार कर दिया है। राजद ने इस सीट से भी अपना उम्मीदवार उतार दिया है और कांग्रेस से कोई बातचीत करना मुनासिब नहीं समझा। अगर राजद ने कुशेश्वरस्थान से अपना उम्मीदवार वापस नहीं लिया तो कांग्रेस दोनों विस सीट तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर अपना उम्मीदवार उतारेगी।

कांग्रेस दोनों सीट पर उतारेगी अपने उम्मीदवार

पढ़ें :- Bihar : बिहार के पूर्णिया में ट्रक पलटा, 8 मजदूरों की मौत, 5 घायल

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि कुशेश्वरस्थान हमारी सीट थी। पर राजद ने वहां से अपना उम्मीदवार उतार दिया है। तो अब कांग्रेस में तारापुर और कुशेश्वरस्थान दोनों ही सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। अब राजद और कांग्रेस की ओर से दोनों ही सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने के बाद दोनों पार्टियों के बीच आर-पार वाली स्थिति हो गई है। वहीं, अगर महागठबंधन के बीच टकराव कायम रहा और राजद ने अपना उम्मीदवार कुशेश्वर स्थान से वापस नहीं लिया तो राजद-कांग्रेस आमने-सामने होंगे और इसका फायदा जदयू को मिल सकता है। इसलिए ये भी संभव है कि राजद और कांग्रेस के नेता आपस में बातचीत करें।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...