Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. महालया पर पितृ तर्पण के लिए गंगा घाटों पर उमड़ी भीड़

महालया पर पितृ तर्पण के लिए गंगा घाटों पर उमड़ी भीड़

अपने पितरों के तर्पण के लिए गंगा घाटों पर लोगों के भीड़ उमड़ने लगी है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

कोलकाता, 06 अक्टूबर। महालया के अवसर पर पितृ तर्पण के लिए गंगा नदी के घाटों पर बुधवार सुबह से ही लोगों की भारी भीड़ लगी है। बंगाल में महालया के साथ ही मां दुर्गा की प्रतिमा में नेत्र अंकन किया जाता है। इधर सुबह से ही कोलकाता के बाबू भाग बागबाजार, कुम्हारटोली, दक्षिणेश्वर, अहिरीटोला, हावड़ा के गंगा घाटों पर हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हैं जो पितृ तर्पण कर रहे हैं।

पढ़ें :- Bihar News: तिलक से लौट रहे मुखिया पति जानलेवा हमले में हुए गम्भीर रुप से घायल , इलाज के लिए मुजफ्फरपुर भेजा गया

नियमानुसार सूर्योदय से पहले से ही पुरोहित घाटों पर पहुंच गए थे। लोगों ने मंत्रोचार के साथ पितृ तर्पण किया। हिंदी भाषी प्रदेशों में महालय को अमावस्या के तौर पर मनाया जाता है और पूर्वजों का तर्पण किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन पूर्वज धरती पर उतरते हैं और उन्हें अपने-अपने संतानों से तर्पण की उम्मीद रहती है। इसीलिए गंगा घाटों पर बड़ी संख्या में हर साल भारी भीड़ होती है। हर साल की तरह इस साल भी कोलकाता और हावड़ा के गंगा घाटों पर अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। इसके अलावा सिविक वॉलिंटियर और होमगार्ड को भी घाटों पर तैनात किया गया था ताकि महामारी को देखते हुए शारीरिक दूरी के प्रावधानों का पालन सुनिश्चित किया जा सके।
हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com