1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. बुधवार के दिन भूल कर भी न करें ये गलतियां, ऐसे होते हैं भगवान गणेश जी प्रसन्न भरतें हैं धन के भंडार

बुधवार के दिन भूल कर भी न करें ये गलतियां, ऐसे होते हैं भगवान गणेश जी प्रसन्न भरतें हैं धन के भंडार

बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा इस मंत्र से करने पर जीवन के हर एक संकट का समाधान होता है।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली: शास्त्रों के अनुसार बुधवार का दिन गणेश जी की उपासना के लिए सर्वोत्तम माना गया है। यह दिन प्रथम पूज्य गणेश जी की पूजा तीक्ष्ण बुद्धि के साथ-साथ सभी प्रकार के कष्ट निवारण के लिए बेहद खास है। बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा इस मंत्र से करने पर जीवन के हरेक संकट का समाधान होता है।

गणेश मंत्र

दुर्वा करान्सह रितान मृतन्मंगल प्रदान।

आनी तांस्तव पूजार्थ गृहाण परमेश्वर।।

बुधवार के दिन इस मंत्र से भगवान गणेश की पूजा सभी अर्थों में लाभकारी माना जाता है। साथ ही सभी प्रकार के संकटों के मुक्ति पाने के लिए भी यह मंत्र विशेष फलदायी है। भगवान गणेश को पीला रंग अत्यंत प्रिय है। इसलिए इनकी पूजा में पीले रंग के पुष्प का प्रयोग करना चाहिए।

गणेश जी की पूजा में पूजन सामग्री ‘ऊँ गं गणपतये नम:, या श्री गणेशाय नम:’

इस मंत्र से गणेश जी को अर्पित कर सकते हैं। शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसे काम हैं जिसे चाहकर भी नहीं करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि बुधवार के दिन ऐसे कामों को करने से भगवान गणेश नाराज होते हैं।

न करें ये काम

बुधवार के दिन भूलकर भी किसी किन्नर का अपमान न करें। बुधवार के दिन पान न खाएं। माना जाता है कि बुधवार के दिन पान खाने से धन की हानि होती है। इस दिन को दूध जलाने का काम नहीं करना चाहिए जैसे खीर बनाना, दूध उबलना आदि। नए कपड़े और जूते ना तो खरीदना चाहिए और न ही पहनना चाहिए। इस दिन किसी भी कन्या का अपमान नहीं करना चाहिए। साथ ही टूथपेस्ट, ब्रश और कोई भी ऐसी चीज जो बाल से संबंधित है उसे नहीं खरीदना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X